Search

एचएसएससी 189 प्रशिक्षित स्नातक शिक्षक (टीजीटी) पदों के लिए 29 अप्रैल 2016 तक करें आवेदन

शिक्षण एक ऐसा व्यवसाय है जिसे हर बच्चा अपने स्कूल के दिनों के दौरान अपनाना चाहता है. वे अपने  शिक्षकों से अत्यधिक प्रेरित होते हैं और बड़े होने पर वैसे ही शिक्षक बनना चाहते हैं.

Apr 14, 2016 14:45 IST
facebook IconTwitter IconWhatsapp Icon

शिक्षण एक ऐसा व्यवसाय है जिसे हर बच्चा अपने स्कूल के दिनों के दौरान अपनाना चाहता है. वे अपने  शिक्षकों से अत्यधिक प्रेरित होते हैं और बड़े होने पर वैसे ही शिक्षक बनना चाहते हैं. इसलिए, जो लोग अपने बचपन के सपने को शिक्षक बनकर सच करना चाहते हैं, वे 29 अप्रैल 2016 तक हरियाणा राज्य चयन आयोग (एचएसएससी) के तहत शिक्षक की नौकरी के लिए आवेदन कर सकते हैं.

जिन उम्मीदवारों ने अभी भी शिक्षक की नौकरी के लिए आवेदन नहीं भेजा है, वे अभी भी अपने आवेदन भेज सकते है,  इससे पहले कि आवेदन करने की अंतिम तिथि बीत जाये. आवेदनपत्र एचएसएससी की आधिकारिक साइट में उपलब्ध हैं और उम्मीदवार एचएसएससी की आधिकारिक साइट से इस पद के लिए आवेदन कर सकते हैं.

टीजीटी भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए न्यूनतम योग्यता कम से कम 50 प्रतिशत अंकों के साथ वैकल्पिक विषय के रूप में पंजाबी में स्नातक स्तर की पढ़ाई है और दो साल तक वैकल्पिक विषय के के रूप में पंजाबी में कम से कम 50% अंकों के साथ प्राथमिक शिक्षा में बीए का  डिप्लोमा और इसके साथ ही एक वैकल्पिक विषय के रूप में पंजाबी सहित 01 साल बी.एड. (विशेष शिक्षा). उम्मीदवार हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग की आधिकारिक साइट से शैक्षिक पात्रता के सम्बन्ध में विस्तृत विवरण प्राप्त कर सकते हैं.

पद के लिए आवेदन करने के लिए इच्छुक उम्मीदवारों की आयु 18- 42 वर्ष की आयु सीमा के भीतर होनी चाहिये.   

तो, अगर आप के पास अभी भी समय है और आप पंजाबी भाषा के लिए एचएसएससी शिक्षक भर्ती के लिए आवेदन भेज सकते हैं. अधिक जानकारी के लिए हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग की आधिकारिक साइट पर क्लिक करें.

एचएसएससी  भर्ती 2016 के लिए प्रशिक्षित स्नातक शिक्षक (टीजीटी) के 189 पद

पायें सभी सरकारी जॉब्स अधिसूचना सीधे अपने फोन पर; डाउनलोड करें सरकारी नौकरी ऐप.

सैनिक स्कूल कोडागू में 22 क्राफ्ट प्रशिक्षक और अन्य पदों पर भर्ती 2016

Related Stories