1. Home
  2. Hindi
  3. DMRC bharti 2022 : दिल्ली मेट्रो में नौकरी का शानदार मौका , मिलेगी 3 लाख तक की सैलरी

DMRC bharti 2022 : दिल्ली मेट्रो में नौकरी का शानदार मौका , मिलेगी 3 लाख तक की सैलरी

दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) ने एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर के पद के लिए वैकेंसी निकाली है जिसके आवेदन के लिए अंतिम तिथि 3 अक्टूबर 2022 है . यहाँ पढ़ें पूरी जानकारी .  

DMRC bharti 2022 :   dmrc bharti 2022 delhi metro rail corporation jobs get salary upto three lakh
DMRC bharti 2022 : dmrc bharti 2022 delhi metro rail corporation jobs get salary upto three lakh

यदि आप भी सरकारी नौकरी में अपना करियर बनाना चाहते हैं और वो भी दिल्ली जैसे महानगर में  तो DMRC की तरफ से आपके लिए एक शानदार मौका सामने आया है . दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) ने एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर की पोस्ट के लिए वैकेंसी निकाली है जिसमें 3 लाख तक की सैलरी मिलेगी .जानिये इस वैकेंसी की सारी डिटेल्स.

 DMRC bharti 2022 पद का विवरण : 

DMRC ने एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर पद के लिए वैकेंसी निकली है . यह एक DMRC सम्बंधित प्रोजेक्ट है जिसमें भारतीय रेल के IRSE ऑफिसर , सरकारी या सार्वजनिक क्षेत्र के अन्य संगठनों में कार्यरत पूर्व IRSE ऑफिसर इस पोस्ट के लिए अप्लाई कर सकते हैं .

DMRC bharti 2022 आवेदन की अंतिम तिथि :

इस भर्ती के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 3 अक्टूबर 2022  हैं . 

DMRC bharti 2022 योग्यता :

इस पोस्ट के लिए उम्मीदवार की अधिकतम आयु सीमा 57 वर्ष है .

इस पोस्ट के लिए केवल वे उम्मीदवार ही अप्लाई कर सकते हैं जो की भारतीय रेल में IRSE ऑफिसर हों या फिर कोई पूर्व IRSE ऑफिसर हो जो कि भारत सरकार के किसी अन्य संगठन \ सार्वजनिक क्षेत्र अंडरटेकिंग \ मेट्रो से मिलता- जुलता अनुभव रखते हों . यह उम्मीदवार सीधा भर्ती या प्रतिनियुक्ति के आधार पर पोस्ट के लिए आवेदन कर सकते हैं. 

DMRC bharti 2022 अनुभव :

उम्मीदवार के पास रेलवे या मेट्रो में ट्रैक के निर्माण और रख-रखाव में कम से कम 10 साल का अनुभव होना चाहिए जिसके साथ ballastless track के निर्माण और रख-रखाव में 5 साल का अनुभव होना चाहिए.  

 DMRC bharti 2022 कैसे करें आवेदन :

इस पोस्ट के लिए किसी पोर्टल पर जाकर ऑनलाइन आवेदन नही करना बल्कि आवेदन फॉर्म को विधिवत भरकर एक लिफाफे में रखना होगा जिसके उपर स्पष्ट तौर पर पोस्ट का नाम लिखा होना चाहिए जिसे आप स्पीड पोस्ट के ज़रिये भेज सकते हैं . इसके अलावा आप अपने आवेदन फॉर्म को विधिवत भरने के बाद उसकी स्कैन की गयी कॉपी और साथ ही आवश्यक दस्तावेज़ो की स्कैन की गयी कॉपी जिनका विवरण एप्लीकेशन फॉर्म में होगा ,को ईमेल के द्वारा भी भेज सकते हैं.

 DMRC bharti 2022 आवेदन पत्र भेजने का पता :

यदि आप स्पीड पोस्ट के ज़रिये अपना आवेदन फॉर्म भेजना चाहते हैं तो आपको आपने आवेदन पत्र के लिफाफे को एग्जीक्यूटिव HR को दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड मेट्रो भवन , फायर ब्रिगेड लेन, बाराखम्बा रोड , नई दिल्ली - 110001 पते पर कोरियर करना होगा . आवेदन पत्र के लिफाफे पर पोस्ट का नाम स्पष्ट रूप से लिखा होना अनिवार्य है . 

यदि आप अपना आवेदन फॉर्म ईमेल के ज़रिये भेजना चाहते हैं तो dmrc.project.rectt@gmail.com पर ईमेल करना होगा. ईमेल करते वक्त ईमेल के सब्जेक्ट में पोस्ट का नाम और विज्ञापन ( advertisement) का नाम लिखना होगा. 

DMRC bharti  2022 क्या रहेगा पे स्केल ( Pay scale ): 

DMRC भर्ती में एग्जीक्यूटिव पद के लिए 1,50,000 से लेकर 3 लाख तक का पे स्केल प्राप्त होगा. 

 DMRC भर्ती 2022  सिलेक्शन प्रक्रिया : 

प्रतिनियुक्ति के आधार पर सिलेक्शन करने के लिए केवल इंटरव्यू लिया जाएगा जबकि सीधी भर्ती के लिए इंटरव्यू के साथ साथ मेडिकल फिटनेस का भी टेस्ट होगा. दिल्ली मेट्रो की इस भर्ती में नौकरी का स्थान दिल्ली ही होगा .