Search

950+ टीचर जॉब्स: हिंदी, गणित, सोशल स्टडीज, मेडिकल समेत विभिन्न विषयों के लिए

अगर आप शैक्षणिक क्षेत्र में अपना करियर बनाना चाहते हैं तो आपके लिए अप्रैल माह में टीचिंग जॉब्स के लिए आवेदन करने का सुनहरा अवसर है.

Apr 3, 2017 09:53 IST
facebook IconTwitter IconWhatsapp Icon

Teacher Jobs अगर आप शैक्षणिक क्षेत्र में अपना करियर बनाना चाहते हैं तो आपके लिए अप्रैल माह में टीचिंग जॉब्स के लिए आवेदन करने का सुनहरा अवसर है. जी हाँ 950 से भी अधिक टीचिंग जॉब्स के लिए अधिसूचना जारी की गयी है बस जरुरत है आपको नियत समय के अंदर आवेदन करने की. शैक्षणिक पद इस लिए भी महत्वपूर्ण हो जाता है क्योंकि इस पद को पाकर आपको देश के हित में अच्छे मानव संसाधन के निर्माण में भूमिका अदा करने, भागीदार बनने का सौभाग्य भी प्राप्त होता है. छात्र ही देश का भविष्य होता है और अच्छा भविष्य अच्छी अकादमिक के साथ साथ नैतिक शिक्षा प्राप्त छात्रों के बल पर ही बन सकता है.

राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा अभियान, जम्मू कश्मीर ने अंग्रेजी, गणित, विज्ञान, सोशल स्टडीज एवं उर्दू/हिंदी विषयों के शिक्षकों के रिक्त पदों पर भर्ती हेतु आवेदन आमंत्रित किये हैं. योग्य उम्मीदवार दिए गये प्रारूप के तहत आवश्यक दस्तावेजों के साथ 10 अप्रैल 2017 तक या इससे पहले आवेदन कर सकते हैं.

जहाँ तक आवेदन के लिए शैक्षणिक योग्यता की बात है तो विषय शिक्षक के पद हेतु आवेदन के लिए उम्मीदवार के पास सम्बन्धित/प्रासंगिक विषय में कम से कम 50% अंकों के साथ मास्टर की डिग्री एवं किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से बीएड की डिग्री होना आवश्यक है.

SN eBook

उम्मीदवारों का चयन अकादमिक रिकॉर्ड एवं लिखित परीक्षा में उनके प्रदर्शन के आधार पर किया जायेगा.

वहीँ दूसरी तरफ शिक्षा विभाग, राजस्थान ने भीलवाड़ा, भाज्रतपुर, चुरू, पाली एवं डूंगरपुर में नए स्थापित किये जाने वाले क्लिनिकल एवं नॉन-क्लिनिकल शाखाओं के लिए मेडिकल टीचर के पदों पर भर्ती हेतु आवेदन आमंत्रित किये हैं. योग्य उम्मीदवार दिए गये प्रारूप के तहत आवश्यक दस्तावेजों के साथ 6 अप्रैल 2017 तक या इससे पहले आवेदन कर सकते हैं.

आप उपर्युक्त उल्लिखित पदों के आवेदन के लिए आवश्यक शैक्षणिक योग्यता, आयु सीमा, आवेदन शुल्क इत्यादि आवश्यक जानकारियां आप नीचे दिए लिंक से प्राप्त कर सकते हैं:-

550 टीचर जॉब्स: हिंदी, गणित, सोशल स्टडीज समेत विभिन्न विषयों के लिए, 10 अप्रैल तक करें आवेदन

400+ मेडिकल टीचर जॉब्स: 6 अप्रैल के पहले करें आवेदन

Related Stories