Search

आर्मी पब्लिक स्कूलों में टीचर भर्ती: PRT, TGT, PGT और नॉन-टीचिंग के पद

आइए जानते हैं 10 आर्मी पब्लिक स्कूलों में वर्तमान में चल रही भर्तियों के बारे में. जी हाँ एक, दो नही बल्कि 10 आर्मी पब्लिक स्कूलों ने टीचर के रिक्त पदों पर भर्ती हेतु देश के योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किये हैं.

Feb 7, 2018 08:51 IST
facebook IconTwitter IconWhatsapp Icon
Army public school recruitment for teaching posts
Army public school recruitment for teaching posts

भारतीय सशत्र सेना विश्व की विशालतम सेनाओं में से एक है जिसका प्राथमिक उद्देश्य देश को सुरक्षा प्रदान करना तथा वाह्य और आंतरिक खतरों से बचाते हुए राष्ट्र की एकता को सुनिश्चित करना है. भारतीय आर्मी में कार्यरत सैनिकों के बच्चों की शिक्षा के लिए आर्मी के जो स्कूल होते हैं उन्हें आर्मी पब्लिक स्कूल कहते हैं. आर्मी पब्लिक स्कूल या ए.पी.एस भारतीय सशस्त्र बलों के कर्मियों के बच्चों को शिक्षा देने के लिए स्थापित पब्लिक स्कूलों की एक सम्पूर्ण प्रणाली है.

पूरे देश में स्थित आर्मी स्कूलों की संख्या काफी ज्यादा है और इसके साथ यह भारत के स्कूलों की सबसे बड़ी श्रृखला है जिसे सेना कल्याण शिक्षा सोसाइटी (आर्मी वेलफेयर एजुकेशन सोसाइटी) द्वारा नियंत्रित किया जाता है. अगर आप भी आर्मी स्कूल में प्राइमरी टीचर बनकर शिक्षण कार्य करना चाहते हैं.

तो आइए जानते हैं 10 आर्मी पब्लिक स्कूलों में वर्तमान में चल रही भर्तियों के बारे में. जी हाँ एक, दो नही बल्कि 8 आर्मी पब्लिक स्कूलों ने टीचर के रिक्त पदों पर भर्ती हेतु देश के योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किये हैं.

आर्मी पब्लिक स्कूल, होशियारपुर में पीआरटी, टीजीटी एवं पीजीटी पदों के लिए करें आवेदन
आर्मी पब्लिक स्कूल (APS) उंची बस्सी, होशियारपुर ने पीआरटी, टीजीटी और पीजीटी के पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. योग्य उम्मीदवार 07 फरवरी 2018 या उससे पहले निर्धारित प्रारूप के अनुसार इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं.

आर्मी पब्लिक स्कूल, कपूरथला TGT पदों की निकली वेकेंसी, जल्द करें आवेदन
आर्मी पब्लिक स्कूल (APS), कपूरथला ने ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर के पद के लिए 3 साल की अवधि के लिए अनुबंध के आधार पर आवेदन आमंत्रित किये हैं. पात्र उम्मीदवार 10 फरवरी 2018 को या उससे पहले निर्धारित प्रारूप के अनुसार इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं.

आर्मी स्कूल में प्राइमरी टीचर के लिए क्या होनी चाहिए योग्यता और कैसे कर सकते हैं अप्लाई

आर्मी पब्लिक स्कूल (APS) में PRT, TGT एवं PGT पदों की निकली वेकेंसी, जल्द करें आवेदन
आर्मी पब्लिक स्कूल (APS), जालंधर ने PRT, TGT एवं PGT के रिक्त पदों पर भर्ती हेतु आवेदन आमंत्रित किये हैं. योग्य उम्मीदवार दिए गये प्रारूप के तहत आवश्यक दस्तावेजों के साथ 10 फरवरी 2018 तक आवेदन कर सकते हैं.

आर्मी पब्लिक स्कूल में पीआरटी, टीजीटी एवं पीजीटी पदों के लिए करें आवेदन
आर्मी पब्लिक स्कूल (APS), अम्बाला कैंट ने पीआरटी, टीजीटी और पीजीटी पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किये हैं. पात्र उम्मीदवार 05 फरवरी 2018 को या उससे पहले निर्धारित प्रारूप के अनुसार इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं.

आर्मी पब्लिक स्कूल, मिरान साहिब में पीजीटी और टीजीटी पदों के लिए करें आवेदन
आर्मी पब्लिक स्कूल (एपीएस), मिरान साहिब, जम्मू ने पीजीटी और टीजीटी के पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. पात्र उम्मीदवार 14 फरवरी 2018 को या उससे पहले निर्धारित प्रारूप के अनुसार इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं.

आर्मी पब्लिक स्कूल, फिरोजपुर में PGT एवं TGT पदों की निकली वेकेंसी, जल्द करें आवेदन
आर्मी पब्लिक स्कूल (APS), फिरोजपुर ने PGT एवं TGT के रिक्त पदों पर भर्ती हेतु आवेदन आमंत्रित किये हैं. योग्य उम्मीदवार दिए गये प्रारूप के तहत 9 फरवरी 2018 तक आवेदन कर सकते हैं.

आर्मी पब्लिक स्कूल, पटियाला में टीचिंग एवं नॉन- टीचिंग पदों की निकली वेकेंसी, करें आवेदन

आर्मी पब्लिक स्कूल (APS), पटियाला ने PRT, TGT, PGT, म्यूजिक टीचर, फिजिकल एजुकेशन टीचर, कंप्यूटर टीचर एवं रिसेप्शनिस्ट के रिक्त पदों पर भर्ती हेतु आवेदन आमंत्रित किये हैं. योग्य उम्मीदवार दिए गये प्रारूप में 7 फरवरी 2018 तक आवेदन कर सकते हैं.


इस सरकारी नौकरी को पाने के लिए पढ़े जनरल नॉलेज

आर्मी पब्लिक स्कूल में PGT एवं TGT पदों की निकली वेकेंसी, जल्द करें आवेदन
आर्मी पब्लिक स्कूल (APS) ने रूड़की, लेंसडाउन, मेरठ एवं रायवाला स्कूल्स में PGT एवं TGT के रिक्त पदों पर भर्ती हेतु आवेदन आमंत्रित किये हैं. योग्य उम्मीदवार दिए गये प्रारूप के तहत 8 फरवरी 2018 तक आवेदन कर सकते हैं.

आर्मी पब्लिक स्कूल, अमृतसर रिक्रूटमेंट 2018; पीजीटी, टीजीटी सहित अन्य पदों के लिए करें आवेदन
आर्मी पब्लिक स्कूल, अमृतसर ने पोस्ट ग्रेजुएट टीचर, ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर, प्राइमरी टीचर सहित अन्य नॉन-वोकेशनल स्टाफ के रिक्त पदों  के लिए आवेदन आमंत्रित किया हैं. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इन पदों के लिए 10 फरवरी 2018  तक निर्धारित प्रारूप के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं.

इस सरकारी नौकरी को पाने के लिए पढ़े करेंट अफेयर्स

आर्मी पब्लिक स्कूल, अमृतसर रिक्रूटमेंट 2018; पीजीटी, टीजीटी सहित अन्य पदों के लिए करें आवेदन
आर्मी पब्लिक स्कूल, अमृतसर ने पोस्ट ग्रेजुएट टीचर, ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर, प्राइमरी टीचर सहित अन्य नॉन-वोकेशनल स्टाफ के रिक्त पदों  के लिए आवेदन आमंत्रित किया हैं. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इन पदों के लिए 10 फरवरी 2018  तक निर्धारित प्रारूप के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं.

---

 

वर्तमान में चल रही अन्य महत्वपूर्ण भर्तियां

Related Stories