Search

बिना कोई परीक्षा दिए यहाँ पाएं सरकारी नौकरी, केवल इंटरव्यू होगा

सरकारी नौकरी के लिए प्रयासरत अभ्यर्थियों को परीक्षा के अंतर्गत जहाँ कई महत्वपूर्ण चरणों से गुजरना होता है, ऐसे में अगर आपको सिर्फ इंटरव्यू के चरण को पास करके ही गवर्नमेंट जॉब्स मिले तो फिर क्या बात होगी...तो हम आपको बता रहे हैं उन वेकेंसियों के बारे में जहाँ सिर्फ इंटरव्यू से मिल रही है सरकारी नौकरियां.

Feb 26, 2018 07:31 IST
facebook IconTwitter IconWhatsapp Icon
Interview based Government jobs, know the details
Interview based Government jobs, know the details

सरकारी नौकरी के लिए प्रयासरत अभ्यर्थियों को परीक्षा के अंतर्गत जहाँ कई महत्वपूर्ण चरणों से गुजरना होता है, ऐसे में अगर आपको सिर्फ इंटरव्यू के चरण को पास करके ही गवर्नमेंट जॉब्स मिले तो फिर क्या बात होगी...तो हम आपको बता रहे हैं उन वेकेंसियों के बारे में जहाँ सिर्फ इंटरव्यू से मिल रही है सरकारी नौकरियां. इस सम्बन्ध में विस्तृत जानकारी के लिए इन लिंक को देखें..

रिक्तियां

इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी, इलाहाबाद में 2 गेस्ट लेक्चरर व लैब इंजीनियर की वेकेंसी

IPIRTI, बेंगलुरु में प्रोजेक्ट असिस्टेंट एवं जूनियर रिसर्च फेलो पदों के लिए करें आवेदन

इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी, इलाहाबाद में 2 गेस्ट लेक्चरर व लैब इंजीनियर की वेकेंसी

ICAR IIRR में लैब असिस्टेंट, हेल्पर एवं अन्य पदों की निकली वेकेंसी, जल्द करें आवेदन

NIT हमीरपुर में लेक्चरर की निकली वेकेंसी, जल्द करें आवेदन

आईआईटी दिल्ली रिक्रूटमेंट 2018; जूनियर रिसर्च फेलो पद के लिए करें आवेदन

ICAR-NBSSLUP ने यंग प्रोफेशनल पद की भर्ती निकाली

AIIMS, रायपुर में सीनियर रेसिडेंट्स पदों पर निकली वेकेंसी, जल्द करें आवेदन

आइआइटी, दिल्ली में 02 रिसर्च एसोसिएट एवं प्रोजेक्ट असिस्टेंट के पदों की वेकेंसी

NIT दुर्गापुर में जेआरएफ पदों के लिए वॉक-इन-इंटरव्यू में शामिल हों, तिथि 27 फरवरी

रिक्तियां - सारांश

इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी, इलाहाबाद ने गेस्ट लेक्चरर एवं लैब इंजीनियर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किये हैं. योग्य उम्मीदवार 24 फरवरी 2018 को आयोजित होने वाले वॉक-इन-इंटरव्यू में शामिल हो सकते हैं.

इंडियन प्लाईवुड इंडस्ट्रीज रिसर्च एंड ट्रेनिंग इंस्टीटयूट (IPIRTI), बेंगलुरु ने प्रोजेक्ट असिस्टेंट एवं जूनियर रिसर्च फेलो के रिक्त पदों पर भर्ती हेतु आवेदन आमंत्रित किये हैं. योग्य उम्मीदवार 6 मार्च 2018 को आयोजित किये जाने वाले वॉक-इन-इंटरव्यू में शामिल हो सकते हैं.

इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी, इलाहाबाद ने गेस्ट लेक्चरर एवं लैब इंजीनियर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किये हैं. योग्य उम्मीदवार 24 फरवरी 2018 को आयोजित होने वाले वॉक-इन-इंटरव्यू में शामिल हो सकते हैं.

ICAR-IIRR, हैदराबाद ने सीनियर रिसर्च फेलो, जूनियर रिसर्च फेलो के रिक्त पदों पर भर्ती हेतु आवेदन आमंत्रित किये हैं. योग्य उम्मीदवार आवश्यक दस्तावेजों के साथ 12 से 17 मार्च एवं 21 मार्च 2018 को आयोजित किये जाने वाले इंटरव्यू में शामिल हो सकते हैं.

नेशनल इंस्टीटयूट ऑफ टेक्नोलॉजी, हमीरपुर (NIT Hamirpur) ने लेक्चरर के रिक्त पदों पर भर्ती हेतु आवेदन आमंत्रित किये हैं. योग्य उम्मीदवार आवश्यक दस्तावेजों के साथ 26 एवं 27 फरवरी 2018 को आयोजित किये जाने वाले वॉक-इन-इंटरव्यू में शामिल हो सकते हैं.

इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ़ टेक्नोलोजी (आईआईटी), दिल्ली ने जूनियर रिसर्च फेलो के रिक्त पद पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं.  पद के लिए पात्र उम्मीदवार 08 मार्च 2018 को आयोजित होने वाले इंटरव्यू में हिस्सा ले सकते हैं.

आईसीएआर-नेशनल ब्यूरो ऑफ सॉइल सर्वे एंड लैंड यूज प्लानिंग (एनबीएसएसएलयूयूपी) ने यंग प्रोफेशनल के पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. पात्र उम्मीदवार 28 फरवरी 2018 को वॉक-इन-इंटरव्यू में उपस्थित हो सकते हैं.

AIIMS, रायपुर ने सीनियर रेसिडेंट्स के रिक्त पदों पर भर्ती हेतु आवेदन आमंत्रित किये हैं. योग्य उम्मीदवार 27 एवं 28 फरवरी 2018 को आयोजित किये जाने वाले वॉक-इन-इंटरव्यू में शामिल हो सकते हैं.

इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (आइआइटी), दिल्ली ने रिसर्च एसोसिएट एवं प्रोजेक्ट असिस्टेंट (एडमिन.) के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किये हैं. योग्य उम्मीदवार 06 मार्च 2018 को आयोजित होने वाले वॉक-इन-इंटरव्यू में शामिल हो सकते हैं.

नेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ़ टेक्नोलॉजी (NIT), दुर्गापुर ने जूनियर रिसर्च फेलो के पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किये हैं. योग्य उम्मीदवार 27 फरवरी 2018 को वॉक-इन-इंटरव्यू में शामिल हो सकते हैं.

इस परीक्षा में सफलता पाने के लिए पढ़ें जनरल नॉलेज

जी हाँ...इस समय केंद्र सरकार, राज्य सरकार के कई विभागों में ऐसे ढेरों रिक्तियों की घोषणा की गई है जहाँ सिर्फ इंटरव्यू में प्रदर्शन के आधार पर उम्मीदवारों का चयन किया जा रहा है. हम आपको बता दें कि इन नौकरियों के लिए आवेदन की प्रक्रिया आरंभ हो चुकी है और यदि अभी तक अपने इन पदों के लिए आवेदन नहीं किया है तो शीघ्र ही इनके लिए आवेदन करें जहाँ सिर्फ इंटरव्यू के माध्यम से अपने सरकारी नौकरी के सपने को साकार कर सकते हैं.

आज जबकि विभिन्न परीक्षाओं के लिए उम्मीदवारों को प्रारंभिक परीक्षा, मुख्य परीक्षा और इंटरव्यू के दौर से गुजरना होता है, ऐसे में सिर्फ इंटरव्यू में पास कर गवर्नमेंट जॉब्स का मिलना निश्चित ही एक सुनहरा अवसर है.

----

 

लोकप्रिय सरकारी नौकरियां

Related Stories