सरकारी टीचर की 22000+ वेंकेसी: एलटी ग्रेड, PGT, TGT, संविदा व अन्य पदों पर हो रही है भर्ती

आज हम आपको इस आर्टिकल में बताते हैं देश में वर्तमान में कहाँ कहाँ चल रही है शिक्षक की भर्ती. बस जरुरत है नियत समय के अंदर इन पदों हेतु आवेदन कर परीक्षा की तैयारी शुरू कर देने की. जानकारी के साथ आप लिंक पर जाकर ऑफिशियल डिटेल्स भी प्राप्त कर सकते हैं.

Latest updates of teaching jobs
Latest updates of teaching jobs

आज हम इस आर्टिकल में शिक्षक की रिक्तियों की बात करने जा रहे हैं. वैसे तो करियर के मामले में ढेरों ऐसे प्रोफेशन है जो आज के युवाओं को अपनी और आकर्षित करते हैं लेकिन अगर किसी बेहद शालीन, सम्मानित और पवित्र आजीविका की बात की जाए तो शिक्षण, अध्यापन, या टीचिंग के प्रोफेशन का नाम इनमें सबसे पहले स्थान पर आता है. उसके बदले में ये जॉब्स आपको आकर्षक सैलरी के साथ समाज में इज्ज़त, जीवन में स्थायित्व, संतुष्टि तथा भविष्य की सुरक्षा प्रदान करते हैं. तो आइए दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल में बताते हैं देश में वर्तमान में कहाँ कहाँ चल रही है शिक्षक की भर्ती. बस जरुरत है नियत समय के अंदर इन पदों हेतु आवेदन कर परीक्षा की तैयारी शुरू कर देने की. जानकारी के साथ आप लिंक पर जाकर ऑफिशियल डिटेल्स भी प्राप्त कर सकते हैं. तो आइये बिना देरी किये जानते हैं वर्तमान में चल रही भर्तियों के बारे में-

सरकारी टीचर भर्ती विज्ञापन

सरकारी टीचर भर्ती विज्ञापन - सारांश

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) ने एलटी ग्रेड टीचर पदों पर  एलटी ग्रेड शिक्षक परीक्षा 2018 के माध्यम से भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. पद के लिए योग्य उम्मीदवार 16 अप्रैल 2018 तक या उससे पहले निर्धारित प्रारूप में आवेदन कर सकते हैं.

डायरेक्टरेट ऑफ़ एलेमेंट्री एजुकेशन असम ने लोअर और अपर प्राइमरी टीचर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. पात्र उम्मीदवार निर्धारित प्रारूप में 19 अप्रैल 2018 तक या उससे पहले आवेदन कर सकते हैं.

निदेशालय संस्कृत शिक्षा राजस्थान जयपुर ने अध्यापक द्वितीय लेवल सीधी भर्ती 2017 के अंतर्गत 571 पदों के लिए जारी अधिसूचना के अंतिम तिथि को बढाने का घोषणा किया है. इन पदों के लिए उम्मीदवार अब 23 मार्च 2018 तक आवेदन कर सकते हैं जो कि पहले 08 मार्च 2018 निर्धारित थी.

बीएसएफ सीनियर सेकेंडरी स्कूल, जम्मू ने पीजीटी, टीजीटी और स्वीपर की भर्ती के लिए अनुबंध के आधार पर आवेदन आमंत्रित किए हैं. पात्र उम्मीदवार 17 मार्च 2018 तक या उससे पहले निर्धारित प्रारूप के माध्यम से पद पर आवेदन कर सकते हैं.

सैनिक स्कूल ने गोलपाड़ा, असम में असिस्टेंट मास्टर (टीजीटी) की भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. पात्र उम्मीदवार रोजगार समाचार पत्र में प्रकाशन की तारीख से 21 (17 मार्च 2018) दिनों के भीतर निर्धारित प्रारूप के अनुसार पद के लिए आवेदन कर सकते हैं.

सैनिक स्कूल चिंगचिप, मिजोरम ने असिस्टेंट मास्टर, टीजीटी, लोअर डिवीजन क्लर्क सहित अन्य 05 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. योग्य उम्मीदवार निर्धारित प्रारूप में 17 मार्च 2018  तक आवेदन कर सकते हैं.

---

मार्च में निकली इन सरकारी नौकरियों को न करें नजरअंदाज

Jagran Play
खेलें हर किस्म के रोमांच से भरपूर गेम्स सिर्फ़ जागरण प्ले पर
Jagran PlayJagran PlayJagran PlayJagran Play

Related Stories