2500 सरकारी नौकरियां स्टेनो, असिस्टेंट, ग्रुप डी जैसे पदों के लिए

अगर आप कोर्ट में जॉब करने के इच्छुक हैं तो आप के लिए सुनहरा मौक़ा मौजूद हैं जहाँ इस समय देश के विभिन्न न्यायालयों में 2500+ सरकारी नौकरियां आपके आवेदन के इन्तजार में हैं.

Court Jobs in India
Court Jobs in India

अगर आप कोर्ट में जॉब करने के इच्छुक हैं तो आप के लिए सुनहरा मौक़ा मौजूद हैं जहाँ इस समय देश के विभिन्न न्यायालयों में 2500+ सरकारी नौकरियां आपके आवेदन के इन्तजार में हैं. जी हाँ, देश के अलग-अलग हाई कोर्ट और लोअर कोर्ट में इस समय सिविल जज,स्टेनो, असिस्टेंट, ग्रुप डी सहित अन्य रिक्तियों पर भर्ती प्रक्रिया आरंभ है और यह आपके लिए सुनहरा अवसर है जहाँ आप इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं.

रिक्तियां

रिक्तियों का सारांश

राजस्थान उच्च न्यायालय, जोधपुर ने ग्रुप डी कर्मचारी पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. योग्य उम्मीदवार 13 मार्च 2018 तक ऑनलाइन आवेदन भेज सकते हैं.

इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने स्वीपर, कुक और अन्य पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. पात्र उम्मीदवार 26 फरवरी 2018 को या उससे पहले निर्धारित प्रारूप के अनुसार इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं.

कर्नाटक हाई कोर्ट ने सिविल जज के रिक्त 101 पदों के लिए  आवेदन आमंत्रित किया है. इन पदों के लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 01 मार्च 2018 तक निर्धारित प्रारूप में आवेदन कर सकते हैं.

कैसे करें अप्लाई

इन पदों के लिए आवेदन करने के लिए आपके पास दो विकल्प उपलब्ध है- या तो ऑनलाइन या ऑफलाइन. ऑनलाइन आवेदन के लिए अभ्यर्थी आधिकारिक साइट पर जाकर निर्धारित आवेदन शुल्क के साथ महत्वपूर्ण दस्तावेजों की स्कैन प्रतियां का उपयोग कर आवेदन कर सकते हैं.

ऑफलाइन आवेदन प्रस्तुत करने के लिए उम्मीदवार अपने आवेदन को पोस्ट (पंजीकृत / स्पीड) के माध्यम से या कूरियर के माध्यम से संबंधित विभागों को भेज सकते हैं. इस सम्बन्ध में विस्तृत जानकारी के लिए पहले आप अधिसूचना को विस्तार से अध्ययन करें.

---

 

लोकप्रिय सरकारी नौकरियां

Jagran Play
खेलें हर किस्म के रोमांच से भरपूर गेम्स सिर्फ़ जागरण प्ले पर
Jagran PlayJagran PlayJagran PlayJagran Play

Related Stories