एक लाख रुपये प्रतिमाह की सैलरी वाली टीचिंग जॉब्स: लेटेस्ट फैकल्टी और असिस्टेंट प्रोफेसर की नौकरियां

आपको भले ही यह पढ़कर आश्चर्य हो लेकिन यह सच है कि आज टीचिंग जॉब्स में एक लाख से भी अधिक वेतन पाई जा सकती है. जी  हाँ, टीचिंग जॉब्स में अब आप सरकारी नौकरियों में भी लाखो की सैलरी उठा सकते हैं.

आपको भले ही यह पढ़कर आश्चर्य हो लेकिन यह सच है कि आज कई ऐसे टीचिंग जॉब्स हैं जहाँ आप एक लाख से भी अधिक वेतन पा सकते हैं. जी  हाँ, अब आप सरकारी नौकरी के अंतर्गत टीचिंग जॉब्स में भी लाखो की सैलरी उठा सकते हैं और यह असंभव भी नहीं है. एक समय था जब इतने सैलरी की कल्पना सिर्फ राइवेट सेक्टर में ही की जा सकती थी लेकिन आज वैश्विक आर्थिक परिदृश्य में सरकार के राजस्व में बढ़ोतरी हुयी है एवं कई ऐसे संगठन है जिससे हमारे युवा आज टीचिंग जॉब्स में अपना करियर बनाकर 1 लाख से भी अधिक सैलरी प्राप्त कर सकते हैं.  इस लेख के माध्यम से हम आपको उन जॉब अधिसूचनाओं के बारे में बता रहे हैं जहाँ विभिन्न संगठन लाखों की सैलरी अभ्यर्थियों को मिल सकती हैं.

जैसा कि आप जानते हैं कि सातवें वेतन आयोग के लागू हो जाने के बाद अब असिस्टेंट प्रोफेसर का वेतन 1 लाख से भीं अधिक अनुमानित है. इस संबंध में अधिक जानकारी संबंधित विश्वविद्यालय/संस्थान में सातवें वेतन की सिफारिशें लागू होने पर प्राप्त की जा सकती हैं.

सातवें वेतन आयोग के अनुसार अब कितनी होगी सैलरी:

अनुमान के अनुसार अब एक असिस्टेंट प्रोफेसर का वेतनमान 46800 रूपये से लेकर 117300 तक तथा साथ में ग्रेड पे 19800 तथा एंट्री पे 76590 रुपया हो जायेगा.

आज हम आपके लिए कहें तो लखटकिया नौकरियां लेकर आये हैं. जी हाँ हम आपको विभिन्न सरकारी संगठनों द्वारा घोषित फैकल्टी पदों की जानकारी नीचे दे रहें हैं.

दिल्ली विश्वविद्यालय की भर्तियां

अन्य विश्वविद्यालयों/संस्थानों की भर्तियां

Jagran Play
खेलें हर किस्म के रोमांच से भरपूर गेम्स सिर्फ़ जागरण प्ले पर
Jagran PlayJagran PlayJagran PlayJagran Play

Related Stories