Search

Positive India: युवा IAS Couple ने संभाली झारखण्ड के गोड्डा जिले की कमान

झारखण्ड के गोड्डा जिले की कमान अब युवा IAS दम्पति भोर सिंह यादव और उनकी पत्नी अंजलि यादव को सौंपी गई है। जिले के निवासियों को नए उपायुक्त एवं उपविकास आयुक्त से काफी उम्मीदें हैं। 

Jul 31, 2020 13:38 IST
facebook IconTwitter IconWhatsapp Icon
Positive India: युवा IAS Couple ने संभाली झारखण्ड के गोड्डा जिले की कमान
Positive India: युवा IAS Couple ने संभाली झारखण्ड के गोड्डा जिले की कमान

अक्सर आपने एक ही जिले के शीर्ष पदों पर पति और पत्नी  कार्यरत होने की खबरें सुनीं होंगी। ऐसे जिले अक्सर सुर्ख़ियों में रहते हैं और उनसे जिले के निवासियों की उम्मीदें भी अधिक होती हैं। चाहे वह भीलवाड़ा जिले में कार्यरत टीना डाबी और उनके पति अथर अमर खान हों या इसी वर्ष गोरखपुर जिले में नियुक्त किये गए IAS दंपती अनुज सिंह और हर्षिता माथुर हों। एक ही जिले में काम करने के फायदे होने के साथ साथ अच्छा परफॉर्म करने का प्रेशर भी रहता है। इसी लिस्ट में अब IAS दम्पति भोर सिंह यादव और उनकी पत्नी अंजलि यादव का नाम भी जुड़ गया है। 

झारखण्ड के गोड्डा जिले की कमान अब इन युवा IAS दम्पति को सौंपी गई हैं। यह 2014  बैच के IAS भोर सिंह यादव हैं जिन्होंने 5 जुलाई को उपायुक्त के तौर पर जिले का कार्यभार संभाला और अब उनकी पत्नी IAS अंजलि यादव ने गोड्डा जिले में उपविकास आयुक्त का दायित्व संभाला हैं। IAS अंजलि यादव 2016 बैच की IAS अधिकारी हैं। 

UPSC (IAS): जॉइनिंग से ले कर प्रमोशन तक जानें कितनी होती है IAS की सैलरी

IAS अंजलि यादव का नागालैंड कैडर से झारखण्ड कैडर में हुआ ट्रांसफर 

IAS Anjali Yadav

अंजलि यादव ने 2015 में UPSC सिविल सेवा परीक्षा पास कर 443 रैंक हासिल किया था जिसके बाद उन्हें नागालैंड कैडर आवंटित किया गया था। परन्तु IAS भोर सिंह यादव के साथ शादी होने के बाद उन्हें मैरिज बेसिस पर अपने पति IAS भोर सिंह यादव के झारखण्ड कैडर में ट्रांसफर मिल गया। हालाँकि गोड्डा इन दोनों IAS दम्पति का पहला जिला है जिसमे उन्हें सर्वोच्च स्तर पर जिले का कार्यभार संभालना होगा। जिले के लोगों को IAS दंपत्ति से काफी उम्मीदें हैं।

झारखण्ड में बढ़ते कोरोना संक्रमण से गोड्डा को सुरक्षित रखना और प्रवासी मजदूरों को MGNREGA के तहत रोज़गार दिलाना इस समय IAS दम्पति के लिए चुनोतीपूर्ण साबित हो सकता है। परन्तु बेहतरीन ट्रैक रिकॉर्ड रखने वाले दोनों ही IAS अधिकारीयों से जिले के निवासियों को कई उम्मीदें हैं। 

UPSC (IAS) Prelims 2020 की तैयारी के लिए महत्वपूर्ण NCERT पुस्तकें 



Related Categories

Related Stories