माझगांव डॉक भर्ती 2018-19: टेक्निकल और ऑपरेटिव स्टाफ के 798 पदों के लिए आवेदन का आखिरी दिन

माझगांव डॉक शिपबिल्डर लिमिटेड ने टेक्निकल स्टाफ और ऑपरेटिव के पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. पात्र उम्मीदवार केवल ऑनलाइन मोड के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं.

Created On: Dec 24, 2018 08:01 IST
Mazagon Dock Recruitment 2018-19
Mazagon Dock Recruitment 2018-19

माझगांव डॉक शिपबिल्डर लिमिटेड ने टेक्निकल स्टाफ और ऑपरेटिव के पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. पात्र उम्मीदवार केवल ऑनलाइन मोड के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं.

माझगांव डॉक के तहत कुल 798 पदों पर भर्ती हेतु अधिसूचना जारी की गई है. जिनमे से इलेक्ट्रिक क्रेन ऑपरेटर, सुरक्षा Sepoy, और यूटिलिटी हैण्ड (अर्द्ध कुशल) को छोड़कर सभी ट्रेडों के लिए 30 रिक्तियाँ पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों के लिए आरक्षित हैं.

उम्मीदवार जिनके पास संबंधित ट्रेड में आवश्यक योग्यता और अनुभव है, वे पद के लिए आवेदन कर सकते हैं. उम्मीदवारों को उनके द्वारा ऑनलाइन उपलब्ध कराई गई जानकारी के आधार पर लिखित परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा. शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों के दस्तावेजों की जांच ट्रेड टेस्ट के समय की जाएगी.

लिखित परीक्षा सभी ट्रेडों के लिए आयोजित की जाएगी. उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा और अनुभव के आधार पर ट्रेड टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा. अंतिम सूची लिखित परीक्षा, अनुभव और ट्रेड टेस्ट के आधार पर तैयार की जाएगी.
इच्छुक उम्मीदवार अधिक जानकारी के लिए मज़गांव डॉक भर्ती 2018 अधिसूचना के माध्यम से विवरण की जांच कर सकते हैं.

अधिसूचना विवरण:

विज्ञापन संख्या: एचआर-आरईसी-एनई / एफटी / 87/2018

महत्वपूर्ण तिथि:

ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि: 24 दिसंबर 2018

आवेदन की हार्ड कॉपी जमा करने की अंतिम तिथि: 3 जनवरी 2019

पद रिक्ति विवरण:

टेक्निकल स्टाफ: 798 पद

योग्यता मानदंड:

शैक्षिक योग्यता:

कंपोजिट वेल्डर: आठवीं कक्षा उत्तीर्ण.

जूनियर ड्राफ्ट्समैन (मैकेनिकल), इलेक्ट्रिक क्रेन ऑपरेटर / इलेक्ट्रीशियन / इलेक्ट्रॉनिक मैकेनिक: एनसीवीटी द्वारा संबंधित विषय में प्रमाण पत्र के साथ एसएससी या समकक्ष पास किया हो.

इंजन ड्राइवर स्पेशल क्लास / इंजन ड्राइवर फस्ट क्लास / मास्टर द्वितीय श्रेणी- महाराष्ट्र मेरीटाइम बोर्ड / मर्केंटाइल मरीन द्वारा जारी योग्यता का प्रमाण पत्र.

फिटर / मशीनिनिस्ट / पाइप फिटर: एसएससी या समकक्ष परीक्षा पास.

जूनियर प्लानर एस्टीमेटर (मैकेनिकल) / जूनियर प्लानर एस्टीमेटर (इलेक्ट्रीक / इलेक्ट्रॉनिक्स) / जूनियर क्यूसी इंस्पेक्टर (मैकेनिकल) / सुरक्षा सेपॉय (पूर्व सैनिक) / यूटिलिटी हैण्ड (अर्द्ध-कुशल) / फायर फाइटर / ड्राइवर / स्टोर कीपर - एसएससी / एचएससी के साथ फुलटाइम तीन साल की अवधि का डिप्लोमा.

अधिक विवरण के लिए उम्मीदवार नीचे दिए गए अधिसूचना लिंक पर क्लिक कर सकते हैं.

आयु सीमा: 38 वर्ष (सरकारी नियमों के अनुसार एससी / एसटी / ओबीसी / पीडब्ल्यूडी / महिलाओं को आयु में छूट)

चयन प्रक्रिया:

उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा और ट्रेड टेस्ट के माध्यम से चुना जाएगा.

आवेदन कैसे करें:

योग्य उम्मीदवार 24 दिसंबर 2018 तक या उससे पहले ऑनलाइन मोड के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं. उम्मीदवार अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक अधिसूचना की जांच कर सकते हैं.

अधिकारिक सूचना पीडीएफ डाउनलोड

लेटेस्ट गवर्नमेंट जॉब्स ऑनलाइन

Rojgar Samachar eBook

यह भी पढ़ें: सामान्य ज्ञान

इस नौकरी को पाने के लिए पढ़ें करेंट अफेयर्स