Search

DRDO CEPTAM MTS 2020: 1817 मल्टी टास्किंग स्टाफ पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरु, करें आवेदन @drdo.gov.in पर

योग्य उम्मीदवार इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन ऑफिशियल वेबसाइट के माध्यम से कर सकते हैं.

Dec 23, 2019 10:22 IST
facebook IconTwitter IconWhatsapp Icon
DRDO CEPTAM MTS Recruitment 2020
DRDO CEPTAM MTS Recruitment 2020

रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (DRDO) द्वारा 1817 मल्टी टास्किंग स्टाफ पदों पर भर्ती के लिए जारी नोटिफिकेशन के शेड्यूल के अनुरूप ऑनलाइन आवेदन आज 23 दिसंबर 2019 से आरंभ हो चुके हैं. योग्य उम्मीदवार इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन ऑफिशियल वेबसाइट के माध्यम से कर सकते हैं. MTS पदों के लिए 23 जनवरी 2020, शाम 5 बजे तक आवेदन स्वीकार किये जायेंगे. 

रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (DRDO) ने DRDO CEPTAM MTS 2020 का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. इसके तहत 1817 MTS पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगें गये हैं.

रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (DRDO) द्वारा 7वें वेतन आयोग के पे मेट्रिक्स लेवल-1 के पे स्केल (18000-56900 रुपया) पर एमटीएस पदों पर भर्ती किया जायेगा.

जो उम्मीदवार 10वीं पास हैं एवं जिनकी आयु 18 से 25 वर्ष के बीच है वे इन पदों के लिए आवेदन करने के योग्य है. हालाँकि आयु सीमा में आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को नियमानुसार छूट दिए जाने का प्रावधान है. रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (DRDO) द्वारा घोषित MTS पदों के लिए आवेदन हेतु उम्मीदवारों को 100 रुपया आवेदन शुल्क अदा करना पड़ेगा. डीआरडीओ द्वारा MTS पदों के लिए जारी किये गये नोटिफिकेशन में अभी परीक्षा की तिथि नहीं घोषित की गयी है. एडमिट कार्ड परीक्षा की तिथि के 2 सप्ताह पहले जारी कर दिया जायेगा. 

DRDO CEPTAM MTS पदों के लिए चयन टियर -1 (स्क्रीनिंग) एवं टियर-2 के आधार पर किया जायेगा. टियर -1 (स्क्रीनिंग) परीक्षा कंप्यूटर आधारित (CBT) होगा. टियर -1 (स्क्रीनिंग) एवं टियर-2 परीक्षा में ऑब्जेक्टिव प्रकार के प्रश्न होंगे एवं उम्मीदवारों द्वारा किसी प्रश्न के गलत उत्तर मार्क करने पर कोई भी अंक काटे जाने का प्रावधान परीक्षा में नहीं रखा गया है.

टियर -1 (स्री.कनिंग) परीक्षा क्वालीफायिंग नेचर का होगा, जिसमें UR/ESM/OBC कैंडिडेट्स को 40% अंक, तथा SC/ST कैंडिडेट्स को 35% अंक लाने अनिवार्य हैं. टियर-2 के लिए उम्मीदवारों का चयन टियर-1 में शामिल उम्मीदवारों के 1:10 के अनुपात में किया जायेगा.

DRDO CEPTAM MTS नोटिफिकेशन 2020

आवेदन लिंक- DRDO CEPTAM MTS 2020

DRDO ऑफिशियल वेबसाइट

टियर-1 परीक्षा के लिए केंद्र का चुनाव उम्मीदवार कर पाएंगे लेकिन टियर-2 परीक्षा केन्द्रों का निर्णय CEPTAM द्वारा तय किया जायेगा. उम्मीदवारों को सलाह है कि वे विज्ञापन में दिए गये सभी निर्देशों को ध्यान से पढ़ें ताकि आवेदन पत्र फिल करने के दौरान किसी भी प्रकार की गलती से बचा जा सके. उम्मीदवार ऊपर दिए लिंक पर क्लिक कर DRDO CEPTAM MTS का ऑफिशियल नोटिफिकेशन पीडीएफ फॉर्म में प्राप्त कर सकते हैं.

Related Stories