Search

टॉप 5 जॉब्स-07 अक्टूबर 2019: DU, JPSC, CSL, RBI अन्य संगठनों में निकली सरकारी नौकरियां

07 अक्टूबर 2019 को स्वास्थ्य विभाग बिहार, सत्यवती कॉलेज (DU), झारखंड लोक सेवा आयोग (JPSC), कोचीन शिपयार्ड लिमिटेड (CSL), आरबीआई एवं अन्य में निकाली गई भर्ती के इस अवसर को युवा हाथ से न जाने दें और अपने सपनों को साकार करने के लिए बिना विलम्ब किए तत्काल आवेदन कर सकते हैं.

Oct 7, 2019 16:06 IST
facebook IconTwitter IconWhatsapp Icon
Top 5 of the day
Top 5 of the day

सरकारी नौकरी प्राप्त करने हेतु युवाओं के लिए आज है स्वास्थ्य विभाग बिहार, सत्यवती कॉलेज (DU), झारखंड लोक सेवा आयोग (JPSC), कोचीन शिपयार्ड लिमिटेड (CSL), आरबीआई एवं अन्य में निकाली गई 1200+ नौकरियों के लिए युवा आज ही आवेदन करके अपने सपनों को साकार कर सकते हैं. विभिन्न सीनियर रेजिडेंट, ट्यूटर, असिस्टेंट प्रोफेसर, असिस्टेंट इंजीनियर, सेफ्टी असिस्टेंट, फायरमैन, ग्रेड 'बी' (डीआर) में अधिकारी एवं अन्य पदों की भर्ती के लिए 1200+ बम्पर वेकेंसियों पर आवेदन आमंत्रित किए हैं. युवाओं को इन पदों के लिए आवेदन करने का अति उत्तम अवसर.

हार स्वास्थ्य विभाग ने 183 सीनियर रेजिडेंट और ट्यूटर पदों की भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. राज्य के विभिन्न मेडिकल कॉलेजों और अस्पतालों में सीनियर रेजिडेंट और ट्यूटर की भर्ती के लिए कुल 183 पद अधिसूचित किए गए हैं. बिहार स्वास्थ्य विभाग भर्ती 2019 के लिए आवेदन करने के लिए, उम्मीदवारों को बिहार के स्वास्थ्य विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा. बिहार स्वास्थ्य विभाग के लिए ऑनलाइन आवेदन 05 अक्टूबर 2019 से शुरू होकर 22 अक्टूबर 2019 तक जारी रहेगा.

सत्यवती कॉलेज (इवनिंग), दिल्ली विश्वविद्यालय ने असिस्टेंट प्रोफेसर पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. इच्छुक व योग्य उम्मीदवार निर्धारित प्रारूप के अनुसार 19 अक्टूबर 2019 तक या उससे पहले इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं.

झारखंड लोक सेवा आयोग ने 637 असिस्टेंट इंजीनियर के पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. इंजीनियर प्रोफेशनल के लिए सुनहरा अवसर ऐसे कैंडिडेट के लिए है जिनके पास सिविल और मैकेनिकल ट्रेड में डिग्री है. झारखंड पब्लिक सर्विस कमीशन (जेपीएससी) जॉब्स नोटिफिकेशन के तहत, ऐसे उम्मीदवारों के लिए झारखंड सरकार के तहत पब्लिक वर्क डिपार्टमेंट, वाटर रिसोर्स डिपार्टमेंट और अन्य ऐसे हीं विभागों में सरकारी नौकरी पाने का यह सुनहरा अवसर है. झारखंड लोक सेवा आयोग (जेपीएससी) नौकरियां अधिसूचना के लिए आवेदन करने के लिए, उम्मीदवारों को झारखंड लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट www.jpsc.gov.in पर जाना होगा. ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 11 नवंबर 2019 है.

कोचीन शिपयार्ड लिमिटेड (सीएसएल) ने सेफ्टी असिस्टेंट, फायरमैन और अन्य पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. इच्छुक व योग्य उम्मीदवार निर्धारित प्रारूप के अनुसार 18 अक्टूबर 2019 तक या उससे पहले इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. कोचीन शिपयार्ड लिमिटेड (सीएसएल) ने कुल 132 वेकेंसी के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है, जिसमें से सेनेटरी-कम-हेल्थ इंस्पेक्टर के1 पद, सेफ्टी असिस्टेंट के 72 पद, सेफ्टी असिस्टेंट के 59 पद शामिल हैं.

अगर आपने अभी तक आरबीआई ग्रेड-बी पदों के लिए आवेदन नहीं किया है तो 11 अक्टूबर तक रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं. उल्लेखनीय है कि भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने वर्ष 2019 के लिए कॉमन सीनियरिटी (CCJ) स्ट्रीम में ग्रेड-बी (जनरल) डीआर, डीईपीआर एवं डीएसआईएम ऑफिसर्स की भर्ती के लिए एक नोटिफिकेशन जारी किया है. RBI-ग्रेड-बी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करने की अंतिम तिथि 11 अक्टूबर 2019 है.  

स्वास्थ्य विभाग, बिहार भर्ती 2019: 183 सीनियर रेजिडेंट / ट्यूटर के पदों के लिए करें आवेदन

सत्यवती कॉलेज (DU) भर्ती 2019: 61 असिस्टेंट प्रोफेसर पदों के लिए करें आवेदन

JPSC भर्ती 2019: 637 असिस्टेंट इंजीनियर पदों के लिए करें आवेदन

कोचीन शिपयार्ड लिमिटेड (CSL) भर्ती 2019: 132 सेफ्टी असिस्टेंट, फायरमैन व अन्य पदों के लिए करें आवेदन

RBI Grade B 2019 Notification: 199 RBI ऑफिसर की वेकेंसी के लिए 11 अक्टूबर तक होगा आवेदन

Related Stories