Search

यू पी, हरियाणा में 10000 सरकारी नौकरी: पुलिस/ नर्स सहित अन्य नौकरियों के लिए करें आवेदन

सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए आज का दिन काफी खास है..जी हाँ विभिन्न संस्थानों ने लगभग 10000 से ज्यादा वेकेंसी की घोषणा आज (6 दिसंबर) को किया है.

Dec 6, 2016 17:50 IST

सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए आज का दिन काफी खास है..जी हाँ विभिन्न संस्थानों ने लगभग 10000 से ज्यादा वेकेंसी की घोषणा आज (6 दिसंबर) को किया है. सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे उम्मीदवारों को निश्चित ही इस अवसर का लाभ उठाने के लिए प्रयास आरंभ कर देना चाहिए.

इन रिक्तियों में सबसे अधिक संख्या (स्वास्थ्य कार्यकर्ता महिला के लिए 5628 रिक्तियां) उत्तर प्रदेश निदेशालय परिवार कल्याण द्वारा घोषित किया गया है. उत्तर प्रदेश नर्सिंग और आया परिषद, लखनऊ ने इन पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किया है जिसके लिए 10 + 2 पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. हालाँकि उम्मीदवारों को 06 महीने के बेसिक हेल्थ वर्कर का पाठ्यक्रम उत्तर प्रदेश नर्सिंग और आया परिषद, लखनऊ के अंतर्गत पूरा किया होना चाहिए.

इसके साथ ही उत्तर प्रदेश पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड (यूपीपीसीएल) ने स्नातकों के लिए ऑफिस असिस्टेंट और स्टेनो के पदो का घोषणा किया है.  स्नातक पास आवेदन इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं.  इसके साथ ही राज्य में लगभग 8000 से अधिक रिक्त पदों की घोषणा की गई है जोकि निश्चित ही उत्तर प्रदेश में काम की तलाश रहे सरकारी नौकरी अस्पिरेंट्स के लिए यह सुनहरा अवसर है. उम्मीदवारों को इन पदों पर आवेदन करने के पहले अच्छे से पात्रता मानदंड को पढ़ लेना चाहिए.

इसी तरह हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (एचएसएससी) ने 943 रिक्तियों का घोषणा किया है जिसमे लेबोरेटरी असिस्टेंट, टेक्निकल असिस्टेंट (केमिकल) ऑपरेटर ग्रेड-II सहित अन्य विभागों में भारी संख्या में वेकेंसी उपलब्ध है.

इंडियन बैंक ने भी परिवीक्षाधीन अधिकारी (324 रिक्तियों) की भर्ती के लिए अधिसूचना जारी किया है. उक्त पदों के लिए मणिपाल स्कूल में बैंकिंग और वित्त (पीजीडीबीएफ) पाठ्यक्रम में 1 साल का पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा कोर्स के लिए आवेदन आमंत्रित किया गया है. उक्त पदों के लिए मणिपाल ग्लोबल एजुकेशन सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड के साथ साझेदारी के अंतर्गत बेंगलुरू में पीजीडीबीएफ का आयोजन किया जाएगा.

यदि आप कांस्टेबल जॉब के तैयारी कर रहे हैं तो आप पुलिस कांस्टेबल की नौकरियों के लिए भी आवेदन कर सकते हैं.  ओडिशा पुलिस में 521 रिक्त पदों के लिए अपना आवेदन भेजकर आप  ओडिशा एसएससी 9 वीं इंडिया रिजर्व बटालियन (विशेष) के तहत कांस्टेबल के लिए तैयारी कर सकते है.

सभी महत्वपूर्ण नियुक्तियों से संबंधित जानकारी के लिए आप निम्न लिंक की मदद ले सकते हैं.

इंडियन बैंक में प्रोबेशनरी अधिकारी के 324 पदों हेतु PGDBF कोर्स के लिए करें आवेदन

 

उड़ीसा पुलिस में कांस्टेबल के 521 पदों के लिए @ lokaseba-odisha.in पर करें आवेदन

 

उत्तर प्रदेश पीसीएल में निकली 2555 वेकेंसी, ऑफिस असिस्टेंट/स्टेनो पदों के लिए

 

हरियाणा स्टाफ सेलेक्शन कमीशन, पंचकुला में लेबोरेट्री असिस्टेंट एवं अन्य 943 पदों हेतु करें आवेदन

 

उत्तर प्रदेश में महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता के 5628 पदों के लिए 30 दिसंबर तक करें आवेदन