Search

UP Board Exam Date Confusion

यूपी बोर्ड की परीक्षा को लेकर अब तक कोई लेटर या डेट न आने से विभाग संशय में है। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद, इलाहाबाद ने बोर्ड एग्जाम का शेड्यूल तो जारी कर दिया, लेकिन इस संबंध में अब तक जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय में कोई निर्देश नहीं भेजा गया है।

Jan 18, 2016 16:00 IST
facebook IconTwitter IconWhatsapp Icon

- 18 फरवरी से शुरू होनी है यूपी बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षा

- उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद, इलाहाबाद की तरफ से अब तक डीआईओएस ऑफिस में नहीं आया है कोई आदेश

GORAKHPUR: यूपी बोर्ड की परीक्षा को लेकर अब तक कोई लेटर या डेट न आने से विभाग संशय में है। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद, इलाहाबाद ने बोर्ड एग्जाम का शेड्यूल तो जारी कर दिया, लेकिन इस संबंध में अब तक जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय में कोई निर्देश नहीं भेजा गया है। ऐसे में जिम्मेदार एग्जाम की तैयारियों को लेकर कनफ्यूजन में हैं। हालांकि डीआईओएस ने अपनी तरफ से यूपी बोर्ड की परीक्षा संपन्न कराने की तैयारियां शुरू कर दी हैं।

18 फरवरी से होना है एग्जाम

बीते दिनों यूपी बोर्ड इलाहाबाद की तरफ से न्यूजपेपर्स में 18 फरवरी से 10वीं व 12वीं की बोर्ड परीक्षा शुरू करने का शेड्यूल जारी कर दिया गया। मगर बोर्ड ने डीआईओएस ऑफिस में इस संबंध में कोई निर्देश जारी नहीं किया। इससे जिम्मेदारों की परेशानी बढ़ गई। डीआईओएस ऑफिस में किसी भी प्रकार की रिटेन नोटिस न आने की वजह से डिपार्टमेंट के कर्मचारी एग्जाम डेट को ऑथेंटिक नहीं मान रहे हैं। उनका कहना है कि जब तक कोई लिखित आदेश की कापी नहीं मिल जाती, तब यह कहना कि 18 फरवरी से बोर्ड परीक्षा शुरू हो जाएगी, यह सही नहीं होगा।

अपने स्तर से शुरू की तैयारी

बोर्ड परीक्षा का आदेश न मिलने की वजह से ऊहापोह की स्थिति बनी हुई है। मगर डीआईओएस ने एग्जाम कंडक्ट कराने के लिए तैयारियां शुरू कर दी हैं। बोर्ड परीक्षा सकुशल संपन्न कराने के लिए 232 केंद्र बनाए गए हैं। वहीं यूपी बोर्ड गोरखपुर परीक्षा के लिए देवेंद्र श्रीवास्तव को केंद्र प्रभारी बनाया गया है। उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की तरफ से कोई लिखित आदेश नहीं आया है। जो भी उन्हें जानकारी मिली है वह अखबार के माध्यम से ही मिली है। लेकिन इसकी कोई विभागीय सूचना अब तक नहीं आई है।

यूपी बोर्ड परीक्षा की तिथि को लेकर अब तक कोई लिखित आदेश उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की तरफ से नहीं आया है। लेकिन अपनी तरफ से तैयारियां की जा रही हैं.

एएन मौर्य, डीआईओएस, गोरखपुर

Related Stories