हरियाणा में लेटेस्ट सरकारी नौकरियां, HSSC सहित विभिन्न विभागों में 3690 पदों हेतु जल्दी करें अप्लाई

भारत के एक संपन्न और हरे-भरे प्रदेश हरियाणा में सरकारी नौकरी प्राप्त करने के इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों के लिए हरियाणा सरकार के विभिन्न विभागों में वर्तमान में रोज़गार के 3690 अवसर मौजूद हैं.

Haryana Map भारत के एक संपन्न और हरे-भरे प्रदेश हरियाणा में सरकारी नौकरी प्राप्त करने के इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों के लिए हरियाणा सरकार के विभिन्न विभागों में वर्तमान में रोज़गार के 3690 अवसर मौजूद हैं. हरियाणा अपनी सांस्कृतिक विविधता और उभरते हुए ‘बिज़नस हब’ के तौर पर बढ़ते हुए आर्थिक महत्व के कारण राष्ट्रीय, अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर महत्वपूर्ण है जिसे बिजनेस और नौकरी के लिए आज अनदेखा नही किया जा सकता है.

अब चाहे आप मैट्रिक पास हों या ग्रेजुएट/ पोस्ट ग्रेजुएट, आप के लिए इस समय हरियाणा सरकार रोजगार के कई अवसर मुहैया करवा रही है. यहां हम जागरण जोश की ओर से वर्तमान में हरियाणा सरकार के विभिन्न विभागों और संस्थानों द्वारा उपलब्ध नौकरी के अवसरों का संक्षिप्त परिचय देते हुए नीचे विस्तृत अधिसूचना और उनके लिंक्स दे रहे हैं. उम्मीदवार नीचे दिए गए विवरण और लिंक्स को अच्छी तरह से पढ़कर अपनी रूचि और योग्यता के अनुसार नौकरी के लिए आवेदन की अंतिम तिथि निकलने से पूर्व अपने आवेदन भेज सकते हैं.

हम सब यह भली- भांति जानते हैं कि प्रत्येक विभाग और संस्थान की चयन प्रक्रिया रिक्त पदों और उस पद विशेष की आवश्यकताओं के अनुसार अलग-अलग होती है, कहीं सिर्फ उम्मीदवारों की लिखित परीक्षा ली जाती है तो कहीं सिर्फ इंटरव्यू लिया जाता है और कहीं उम्मीदवारों के लिखित परीक्षा और इंटरव्यू दोनों लिए जाते हैं. इसी प्रकार किसी विभाग में उम्मीदवारों की कौशल परीक्षा या शारीरिक जांच/ शारीरिक क्षमता परीक्षा भी ली जाती है. अपनी पसंदीदा नौकरी के लिए सभी आवश्यक दस्तावेजों के साथ अपने आवेदन भेज देने के बाद उम्मीदवारों को परीक्षा और इंटरव्यू की तैयारी के लिए काफी समय मिल जायेगा.

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) में ड्राईवर और कंडक्टर के कुल 2968 पदों पर 24 जून तक ऑनलाइन आवेदन मांगे गए हैं. RINL ने मैनेजमेंट ट्रेनी के 223 पदों के लिए वेकेंसी निकाली है. IIM, रोहतक में अकादमिक एसोसिएट के 3 पद और आयुष निदेशालय में MPHW एवं थेरेपिस्ट की 6 वेकेंसी निकली हैं. हरियाणा लोक सेवा आयोग (HPSC) में आप 180 पदों के लिए 8 जून तक अप्लाई कर सकते हैं और वेटेरिनरी/ डेंटल सर्जन के कुल 310 पदों के लिए 1 जून तक अपने आवेदन भेज सकते हैं.
हरियाणा में लेटेस्ट सरकारी नौकरियां: प्रमुख जॉब लिंक्स

HSSC, पंचकुला में ड्राईवर एवं कंडक्टर के 2968 पदों के लिए 24 जून तक करें आवेदन

RINL में मैनेजमेंट ट्रेनी के 223 पदों के लिए वेकेंसी, करें आवेदन

IIM रोहतक में एचआर आईटी और मार्केटिंग क्षेत्रों में निकले अकादमिक एसोसिएट्स के 3 पद

आयुष निदेशालय, हरियाणा में 06 एमपीएचडब्ल्यू एवं थेरेपिस्ट की वेकेंसी

हरियाणा लोक सेवा आयोग (HPSC) में असिस्टेंट जिला अटॉर्नी के 180 पदों के लिए 8 जून तक करें आवेदन

हरियाणा लोक सेवा आयोग (HPSC) ने वेटेरिनरी/ डेंटल सर्जन के 310 पदों के लिए निकाली वेकेंसी

सरकारी नौकरी की नवीनतम अधिसूचनायें और सरकारी नौकरियों के लिए अध्ययन सामग्री, अध्ययन टिप्स और अभ्यास परीक्षा सेट प्राप्त करें

अन्य महत्वपूर्ण लिंक:

विजाग स्टील - राष्ट्रीय इस्पात निगम लिमिटेड में मैनेजमेंट ट्रेनी के 233 पदों के लिए निकली वेकेंसी

ईस्टर्न कॉस्ट रेलवे में अप्रेंटिस के 288 पदों के लिए करें आवेदन

एक लाख रुपये प्रतिमाह की सैलरी वाली टीचिंग जॉब्स; जाने कहां हैं अवसर एवं कैसे करें आवेदन

CCI में 28 प्रोफेशनल स्टाफ और सपोर्ट स्टाफ पदों के लिए वेकेंसी, करें शीघ्र आवेदन

RRCAT ने किया स्टिपेंडिटी ट्रेनर के 47 पदों के लिए आवेदन आमंत्रित, अंतिम तिथि 31 मई

कालिंदी कॉलेज में सहायक प्रोफेसर के 69 पदों के लिए 12 जून तक करें आवेदन


 

Jagran Play
खेलें हर किस्म के रोमांच से भरपूर गेम्स सिर्फ़ जागरण प्ले पर
Jagran PlayJagran PlayJagran PlayJagran Play

Related Stories