Search

RBI Recruitment 2020: आरबीआई, पटना में निकली मेडिकल कंसल्टेंट के पदों की वेकेंसी के लिए rbi.org पर करें आवेदन

रिजर्व बैंक ऑफ़ इंडिया (RBI) ने पटना स्थित भारतीय रिज़र्व बैंक (बैंक) के डिस्पेंसरियों के लिए मेडिकल कंसल्टेंट के पदों पर भर्ती हेतु अधिसूचना जारी किया है.

Sep 3, 2020 11:42 IST
facebook IconTwitter IconWhatsapp Icon
RBI Recruitment 2020 Notification
RBI Recruitment 2020 Notification

RBI भर्ती 2020: रिजर्व बैंक ऑफ़ इंडिया (RBI) ने पटना स्थित भारतीय रिज़र्व बैंक (बैंक) के डिस्पेंसरियों के लिए मेडिकल कंसल्टेंट के पदों पर भर्ती हेतु अधिसूचना जारी किया है. इच्छुक तथा पात्र उम्मीदवार 9 अक्टूबर 2020 तक या उससे पहले पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं.

महत्वपूर्ण तिथि:

  • आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि: 9 अक्टूबर 2020

आरबीआई भर्ती 2020 रिक्ति विवरण:

मेडिकल कंसल्टेंट - 7 पद

आरबीआई भर्ती 2020 पात्रता मानदंड:

शैक्षणिक योग्यता: उम्मीदवार के पास एलोपैथिक प्रणाली में मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया द्वारा मान्यता प्राप्त किसी भी विश्वविद्यालय की एमबीबीएस की डिग्री होनी चाहिए. जनरल मेडिसिन में मास्टर डिग्री करने वाले उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं. उम्मीदवार को किसी हॉस्पिटल या क्लिनिक में, एलोपैथिक सिस्टम में, एक मेडिकल प्रैक्टिसनर के रूप में प्रैक्टिस करने का न्यूनतम 2 (दो) वर्ष का पोस्ट क्वालिफिकेशन एक्सपीरियंस होना चाहिए. बैंक की डिस्पेंसरी से 3-5 किमी के दायरे में हीं उम्मीदवार का डिस्पेंसरी या निवास स्थान होना चाहिए.

आरबीआई भर्ती 2020 चयन मानदंड:

उम्मीदवारों का चयन साक्षात्कार में उनके प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा. शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को अनुबंध के आधार पर मेडिकल कंसल्टेंट के रूप में सूचीबद्ध किए जाने से पहले मेडिकल एग्जामिनेशन के निर्धारित मानदंडों और अन्य दस्तावेज सत्यापन प्रक्रिया के अनुसार चयन किया जाएगा.

ऑफिशियल नोटिफिकेशन क्लिक करें
ऑफिशियल वेबसाइट क्लिक करें

इसे भी पढ़ें-

BPSC भर्ती 2020: 111 HOD इंजीनियरिंगपदोंकीवेकेंसीकेलिए bpsc.bih.nic.in परकरेंआवेदन

नेशनलफर्टिलाइजर्सलिमिटेड (NFL) भर्ती 2020: 40 इंजीनियरएवंमैनेजरपदोंकीवेकेंसीकेलिएकरेंआवेदन

NHM, पुलवामाभर्ती 2020: 18 स्टाफनर्सएवंअन्यपदोंकीवेकेंसीकेलिएकरेंआवेदन

ONGC भर्ती 2020: 81 डॉक्टरकीवेकेंसीकेलिए ongcindia.com परकरेंआवेदन

यहाँ पायें-इस सप्ताह का रोजगार समाचार 

आरबीआई भर्ती 2020 के लिए आवेदन कैसे करें:

इच्छुक तथा योग्य अभ्यर्थी पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं और अपने आवेदन को अन्य आवश्यक दस्तावेजों के साथ ''रीजनल डायरेक्टर, ह्यूमन रिसोर्स मैनेजमेंट डिपार्टमेंट, रिक्रूटमेंट सेक्शन, रिज़र्व बैंक ऑफ़ इंडिया, पटना - 800001'' पर 9 अक्टूबर 2020 से पहले भेज सकते हैं. सीलबंद कवर के ऊपर ''एप्लीकेशन फॉर द पोस्ट ऑफ़ मेडिकल कंसल्टेंट ऑन कॉन्ट्रैक्ट बेसिस विथ फिक्स्ड ऑवरली रिक्रूटमेंट'' (निश्चित घंटे पारिश्रमिक के साथ अनुबंध के आधार पर चिकित्सा सलाहकार के पद के लिए आवेदन) लिखना चाहिए.  उम्मीदवार अधिक विवरण के लिए आधिकारिक अधिसूचना पर क्लिक कर सकते हैं.

Related Stories