ICC T20 विश्व कप श्रीलंका टीम 2021 में आज होगा श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के बीच मैच, यहां पढ़ें पूरी खबर

T20 World Cup 2021: आज शाम को 07.30 बजे ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच खेला जाएगा मैच, यहां पढ़ें ऑस्ट्रेलिया की क्रिकेट टीम के खिलाफ़ श्रीलंका की टीम में कितना है जीतने का जज्बा और दम.

ICC T20 World Cup Sri Lanka Squad 2021
ICC T20 World Cup Sri Lanka Squad 2021

ICC T20 विश्व कप में श्रीलंका क्रिकेट टीम 2021: T20 विश्व कप के पूर्व विजेता श्रीलंका को पहले दौर के ग्रुप ए में चार टीमों में से एक टीम के तौर पर शामिल किया गया है. श्रीलंका टीम के कप्तान  दासुन शनाका कप्तान हैं और धनंजय डी सिल्वा टी20 विश्व कप 2021 के लिए श्रीलंकाई टीम के उप-कप्तान हैं. श्रीलंका की टीम ने एक बार वर्ष, 2014 में ट्रॉफी जीती थी. श्रीलंका ने भारत के खिलाफ 06 विकेट से यह जीत हासिल की थी. एक बार फिर ICC टी20 विश्व कप ट्रॉफी जीतने की कामना के साथ,  श्रीलंका की टीम आज अर्थात 28 अक्टूबर 2021 को शाम 7.30 बजे से दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया के साथ मैच खेलेगी. टी20 वर्ल्ड कप 2021 के ग्रुप ए में अभी तक श्रीलंकाई टीम ने अपने सभी मैच जीते हैं.

टी20 वर्ल्ड कप ऑस्ट्रेलिया बनाम श्रीलंका: यह मैच लाइव कैसे देखें?

ऑस्‍ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच आज होने वाले टी20 वर्ल्‍ड कप मैच को दर्शक Disney+ Hotstar पर लाइव देख सकेंगे. इस मैच का सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स चैनलों - स्टार स्पोर्ट्स 1, स्टार स्पोर्ट्स 1 एचडी, स्टार स्पोर्ट्स 3 और स्टार स्पोर्ट्स 3 एचडी पर भी शाम 7.30 बजे से किया जाएगा.

ऑस्ट्रेलिया बनाम श्रीलंका टी20 विश्व कप के लिए प्लेइंग 11 खिलाड़िओं के नाम

श्रीलंका प्लेइंग इलेवन (संभावित)

दासुन शनाका (कप्तान), कुसल परेरा (विकेटकीपर), पेथुन निसानका, चरिथ असलंका, अविष्का फर्नांडो, भानुका राजपक्षे, वनिन्दु हसरंगा, चमिका करुणारत्ने, दुष्मंथा चमीरा, महेश थीक्षाना/ बिनुरा फर्नांडो, लाहिरु कुमारा.

राहुल द्रविड़ बनेंगे भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच, इसके पीछे है ये बड़ी कारण

ऑस्ट्रेलिया प्लेइंग इलेवन (संभावित)

डेविड वार्नर, एरोन फिंच (कप्तान), स्टीव स्मिथ, मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), एडम ज़म्पा, मिशेल स्टार्क/ केन रिचर्डसन, पैट कमिंस, जोश हेज़लवुड.

टी20 विश्व कप 2021 के लिए श्रीलंकाई टीम की मौजूदा स्थिति

श्रीलंकाई टीम के अस्थायी 15 खिलाड़ियों में चार बदलाव किए गए हैं. टी 20 विश्व कप 2021 के लिए, नुवान प्रदीप, कामिंडू मेंडिस और प्रवीण जयविक्रमा की तिकड़ी इस टूर्नामेंट में अपनी जगह बनाने में विफल रही है. दूसरी ओर, श्रीलंकाई टीम के लाहिरू मदुशंका, जो शुरू में इन मैचों में खेलने के लिए चुने गये थे, उन्हें कॉलर फ्रैक्चर के कारण टीम से फिलहाल बाहर कर दिया गया था.

उनके स्थान पर पथुम निसानका, लाहिरू कुमारा, बिनुरा फर्नांडो और अकिला धनंजय को मौजूदा टी20 विश्व कप में खेलने के लिए बुलाया गया है.

ICC टी20 वर्ल्ड कप 2021 में श्रीलंका का ग्रुप

टी20 वर्ल्ड कप 2021 में श्रीलंका ग्रुप ए का सदस्य है. टी20 वर्ल्ड कप 2021 के ग्रुप ए में अन्य टीमें आयरलैंड, नीदरलैंड, नामीबिया हैं. श्रीलंका ग्रुप ए में हुए तीन मैचों में जीतने के साथ छह अंक से शीर्ष स्थान पर है.

श्रीलंका क्रिकेट टीम का टी20 विश्व कप में पिछला रिकॉर्ड

वर्ष, 2014 में श्रीलंका टीम ने टी20 विश्व कप जीता था जब इस टीम ने भारत को 06 विकेट से हराया था. इससे पहले वर्ष, 2009 में यह टीम पाकिस्तान के खिलाफ हुए एक मैच में उपविजेता के तौर पर  रही थी. यकीनन, श्रीलंका इस बार ICC टी20 टूर्नामेंट में अपनी दूसरी जीत हासिल करने का पुरजोर प्रयास करेगी.

New Jersey Of Team India: BCCI ने जारी की भारतीय टीम की स्पेशल वर्ल्ड कप जर्सी, जानें नई जर्सी के बारे में

Take Weekly Tests on app for exam prep and compete with others. Download Current Affairs and GK app

एग्जाम की तैयारी के लिए ऐप पर वीकली टेस्ट लें और दूसरों के साथ प्रतिस्पर्धा करें। डाउनलोड करें करेंट अफेयर्स ऐप

AndroidIOS
Read the latest Current Affairs updates and download the Monthly Current Affairs PDF for UPSC, SSC, Banking and all Govt & State level Competitive exams here.
Jagran Play
खेलें हर किस्म के रोमांच से भरपूर गेम्स सिर्फ़ जागरण प्ले पर
Jagran PlayJagran PlayJagran PlayJagran Play