1. Home
  2. Hindi
  3. BPSC 67th Prelims Result: नवम्बर मध्य तक जारी हो सकता है रिजल्ट, इसी माह आ सकती है आंसर की

BPSC 67th Prelims Result: नवम्बर मध्य तक जारी हो सकता है रिजल्ट, इसी माह आ सकती है आंसर की

67वीं बीपीएससी प्रीलिम्स परीक्षा के परिणाम जल्द जारी होने की उम्मीद है साथ ही आयोग इसी माह प्रीलिम्स परीक्षा की आंसर की भी जारी कर सकता है. यहाँ चेक करें डिटेल्स.

67 BPSC Answer key and Result
67 BPSC Answer key and Result

BPSC 67th Prelims Result: 67वीं बीपीएससी प्रीलिम्स परीक्षा में सम्मिलित हुए उम्मीदवारों का इन्तजार जल्द ही खत्म हो सकता है विभिन्न मिडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, आयोग इसी माह के अंत तक बीपीएससी प्रीलिम्स परीक्षा की आंसर की और अगले माह 15 नवम्बर तक प्रीलिम्स परिमाण घोषित कर सकता है. इस बार बीपीएससी परीक्षा में लगभग साढ़े तीन लाख अभ्यर्थियों ने हिस्सा लिया था.

बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन द्वारा आयोजित होने वाली 67वीं बीपीएससी प्रीलिम्स परीक्षा का आयोजन 30 सितम्बर 2022 को बिहार के 1153 केन्द्रों पर एक शिफ्ट में ही यानी 12-02 के बीच हुआ था. इस परीक्षा में करीब साढ़े तीन लाख उम्मीदवारों ने भाग लिया था. पहले इस परीक्षा का आयोजन मई में किया गया था लेकिन पेपर लीक की वजह से ये कैंसिल हो गया था और पुन: इसका आयोजन 30 सितम्बर को किया गया. पेपर लीक की वजह से इस बार परीक्षा में काफी सख्ती की गई थी.

इस परीक्षा के लिए 6 लाख से ज्यादा उम्मीदवारों ने आवेदन किया था लेकिन केवल साढ़े चार लाख ने ही आवेदन किया और परीक्षा में साढ़े तीन लाख लोग ही सम्मिलित हुए.

विभिन्न मिडिया रिपोर्ट्स के अनुसार आयोग के अध्यक्ष अतुल प्रसाद ने कहा है कि, इस बार प्रीलिम्स की परीक्षा में किसी तरह को कोई गड़बड़ी नहीं हुई है. और राज्य के सभी केंद्रों पर परीक्षा शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न हुई है. परीक्षा के आयोजन के बाद से ही अभ्यर्थी आंसर की और परीक्षा परिणामों का इंतजार कर रहें हैं. आयोग जल्द ही प्रीलिम्स का रिजल्ट और आंसर की जारी कर सकता है. और विभिन्न मिडिया रिपोर्ट्स के आधार पर ऐसा माना जा रहा है कि, परीक्षा का परिमाण 15 नवंबर तक  जारी हो सकता है. लेकिन परिमाण से पहले आयोग आंसर की जारी करेगा जिससे उम्मीदवारों को अपने अंक पता चल जायेंगे   रिजल्ट घोषित होने के बाद उम्मीदवार आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाकर चेक कर सकेंगे.