1. Home
  2. Hindi
  3. Pariksha Pe Charcha 2023: पीएम मोदी की परीक्षा पर चर्चा में शामिल होने के लिए जल्द करें रजिस्ट्रेशन,लास्ट डेट नजदीक

Pariksha Pe Charcha 2023: पीएम मोदी की परीक्षा पर चर्चा में शामिल होने के लिए जल्द करें रजिस्ट्रेशन,लास्ट डेट नजदीक

Pariksha Pe Charcha 2023:  पीएम मोदी से परीक्षा पर चर्चा के लिए सरकार की ऑफिशियल वेबसाइट mygov.in पर जा कर रजिस्ट्रेशन कर सकते है। परीक्षा पर चर्चा का छठा संस्करण 27 जनवरी से शुरू होने जा रहा है।

 

परीक्षा पर चर्चा के लिए जल्द करें रजिस्ट्रेशन
परीक्षा पर चर्चा के लिए जल्द करें रजिस्ट्रेशन

Pariksha Pe Charcha 2023:  फरवरी और मार्च से बोर्ड परीक्षाएं शुरू होने जा रही हैं। परीक्षा को लेकर छात्र काफी चिंतित हैं। छात्रों की इन्हीं समस्याओं को दूर करने के लिए जल्द ही परीक्षा पर चर्चा का छठा संस्करण शुरू होने जा रहा है। इच्छुक छात्र पीएम मोदी की परीक्षा पर चर्चा का हिस्सा बनने के लिए आधिकारिक वेबसाइट mygov.in पर जाकर अपना रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। पंजीकरण 27 जनवरी 2023 तक जारी रहेगा। इच्छुक छात्र अंतिम तिथि से पहले आधिकारिक वेबसाइट पर अपना पंजीकरण करा सकते हैं। आपको बता दें कि पहले रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख 20 दिसंबर 2022 निर्धारित की गई थी। परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम में शिक्षक और अभिभावक भी भाग ले सकेंगे। परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम के लिए कुल 2050 लोगों का चयन किया जाएगा। ध्यान रहे कि परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम के लिए लोगों का चयन रचनात्मक लेखन प्रतियोगिता के आधार पर किया जाएगा।

 

Pariksha Pe Charcha 2023 कार्यक्रम का स्थान और तिथि 

 

बता दें कि परीक्षा पे चर्चा का छठा संस्करण 27 जनवरी, 2023 को नई दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में आयोजित किया जाएगा। इस कार्यक्रम में लगभग 1200 छात्रों के साथ उनके माता-पिता और शिक्षक भी भाग लेंगे।मोदी जी छात्रों के अलावा अभिभावकों और शिक्षकों से भी बात करेंगे.

 

Pariksha Pe Charcha 2023:  चूंकि परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम का छठा संस्करण 27 जनवरी, 2023 को शुरू होने जा रहा है।शिक्षा मंत्रालय ने 10 जनवरी 2023 को राष्ट्रीय चिकित्सा आयोग (MNC) को एक आधिकारिक नोटिस जारी किया था, जिसमें सभी मेडिकल कॉलेजों से कार्यक्रम का व्यापक प्रचार करने और कार्यक्रम देखने की उचित व्यवस्था करने का अनुरोध किया गया है।

उल्लेखनीय है कि, राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (NTA) ने संयुक्त प्रवेश परीक्षा (मुख्य) 2023 के सत्र 1 की तारीखों में हाल ही संशोधन किया है जिसका मुख्य कारण परीक्षा पे चर्चा था। एनटीए(NTA) प्रमुख विनीत जोशी ने बताया कि, "कुछ छात्र परीक्षा पर चर्चा में नामांकित हैं, और हम किसी भी तरह का विवाद नही चाहते है ।"

आपको बता दें कि नई दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में आयोजित होने जा रहें परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम के छठे संस्करण में लगभग 1200 से अधिक छात्र भाग लेंगे. कार्यक्रम का सीधा प्रसारण शिक्षा मंत्रालय द्वारा अपने आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट्स और MyGov.in पर किया जाएगा।