Search

जानें किन कंप्यूटर कोर्सेस को करने के बाद आप सरकारी नौकरी पा सकेंगे, देखें वीडियो

जॉब सिक्योरिटी की वजह से आजकल हर कोई सरकारी नौकरी करना चाहता है और यही वजह की ज्यादातर युवा इस ओर ज्यादा मेहनत कर रहे हैं. अभ्यर्थियों को यह जानना जरूरी है कि लिखित परीक्षा के अलावा भी कई ऐसी परीक्षाएं होती हैं जिनके जरिए कैंडिडेट्स का चयन किया जाता है.

Feb 14, 2018 12:54 IST
facebook IconTwitter IconWhatsapp Icon

 

 

जॉब सिक्योरिटी की वजह से आजकल हर कोई सरकारी नौकरी करना चाहता है और यही वजह है कि ज्यादातर युवा इस ओर कड़ी मेहनत कर रहे हैं. अभ्यर्थियों को यह जानना जरूरी है कि एमटीएस, स्टेनो, डाटा एंट्री, क्लर्क, टाइपिस्ट जैसी पोस्टों पर अधिकांश सरकारी विभागों में भारी संख्या में वेकेंसियां निकलती हैं. इन पदों के लिए लिखित परीक्षा के अलावा कंप्यूटर कोर्सेस पर आधारित कुछ परीक्षाएं भी होती हैं जिनके जरिए कैंडिडेट्स का सिलेक्शन किया जाता है.

आपकी जानकारी के लिए बता दूं कि सरकारी संस्थान लिखित परीक्षा के बाद कुछ स्किल टेस्ट भी करवाती हैं जिनके लिए आपके पास इन कोर्सेस का होना जरूरी है. साथ ही मान्यता प्राप्त संस्थान से प्रमाण पत्र भी मांगे जाते हैं. कई सरकारी संस्थान शॉर्ट टर्म कोर्सेस करवाते हैं जिन्हें करने के बाद आप सरकारी पदों पर आसानी से नौकरी पा सकते है.

उपर दी गई वीडियो के जरिए आप उन कोर्सेस के बारे में जानेंगे जिन्हे करने के बाद आप एमटीएस, स्टेनो, डाटा एंट्री, क्लर्क, टाइपिस्ट जैसी पोस्टों पर सरकारी नौकरी की उम्मीद कर सकते हैं.

Job Summary
CountryIndia

Related Stories