'RRR' के म्यूजिक कंपोजर एमएम केरावनी ने जीता लॉस एंजिल्स फिल्म क्रिटिक्स एसोसिएशन का अवार्ड

Los Angeles Film Critics Association award: प्रसिद्ध म्यूजिक कंपोजर एम.एम. केरावनी को हाल ही में लॉस एंजिल्स फिल्म क्रिटिक्स एसोसिएशन द्वारा बेस्ट म्यूजिक स्कोर अवार्ड दिया गया है. फिल्म 'RRR' के डायरेक्टर एसएस राजामौली ने इस अवार्ड शो के बेस्ट डायरेक्टर कैटेगरी में रनरअप रहे थे. जानें इस अवार्ड के बारें में  

'RRR' के म्यूजिक कंपोजर एमएम केरावनी ने जीता लॉस एंजिल्स फिल्म क्रिटिक्स एसोसिएशन का अवार्ड
'RRR' के म्यूजिक कंपोजर एमएम केरावनी ने जीता लॉस एंजिल्स फिल्म क्रिटिक्स एसोसिएशन का अवार्ड

Los Angeles Film Critics Association award: प्रसिद्ध म्यूजिक कंपोजर एम.एम. केरावनी (MM Keeravani) को हाल ही में लॉस एंजिल्स फिल्म क्रिटिक्स एसोसिएशन (LAFCA) द्वारा बेस्ट म्यूजिक स्कोर (best music score) अवार्ड दिया गया है.   

हाल ही में LAFCA की ओर से इस अवार्ड की घोषणा की गयी है, एसोसिएशन ने विजेताओं की लिस्ट अपनी वेबसाइट पर जारी की है. 'RRR' के लिए इंटरनेशनल अवार्ड का दौर जारी है.

फिल्म 'RRR' के डायरेक्टर एसएस राजामौली (SS Rajamouli) ने इस अवार्ड शो के बेस्ट डायरेक्टर कैटेगरी में रनरअप रहे थे. इस कैटेगरी में टॉड फील्ड (Todd Field) को उनके ड्रामा TAR के लिए बेस्ट डायरेक्टर का अवार्ड दिया गया है.

यह अवार्ड जितने के बाद फिल्म 'RRR' की टीम ने ट्वीट के माध्यम से लॉस एंजिल्स फिल्म क्रिटिक्स एसोसिएशन को धन्यवाद दिया है साथ ही उन्होंने जूरी का भी धन्यवाद किया है. 

किस ओरिजिनल ट्रैक के लिए जीता अवार्ड? 

म्यूजिक कंपोजर एम.एम. केरावनी ने पैन-इंडिया स्तर पर ब्लॉकबस्टर फिल्म 'RRR' के लिए सात ओरिजिनल ट्रैक 'दोस्ती', 'नातु नातु' (Naatu Naatu), 'जननी' (Janani), 'कोमुरम भीमूडो' (Komuram Bheemudo), 'रामम राघवम', 'एथारा जेंदा' (Etthara Jenda) और 'कोमा उय्याला' (Komma Uyyala) को कंपोज़ किया था. 

ग्लोबल लेवल पर कई अवार्ड जीत चुकी है 'RRR':

मशहूर डायरेक्टर एसएस राजामौली द्वारा निर्देशित इस फिल्म ने ग्लोबल लेवल पर कई प्रतिष्ठित अवार्ड जीत चुकी है. फिल्म में इंटरनेशनल लेवल पर बहुत अच्छी ख्याति हासिल कर ली है.

अभी हाल ही में 'RRR' ने हॉलीवुड क्रिटिक्स एसोसिएशन (HCA) में स्पॉटलाइट अवार्ड जीता था जो 'RRR' को 'कास्ट एंड क्रू' के लिए दिया गया है.

02 दिसम्बर को, न्यूयॉर्क फिल्म क्रिटिक्स सर्कल में बेस्ट डायरेक्टर का अवार्ड भी 'RRR' के डायरेक्टर एसएस राजामौली को  दिया गया था. 

'अटलांटा फिल्म क्रिटिक्स सर्कल' ने भी इस फिल्म को 'बेस्ट इंटरनेशनल पिक्चर' अवार्ड से सम्मानित किया है. 

'RRR' थी एक ब्लॉकबस्टर मूवी:

यह फिल्म स्वतंत्रता से पहले की एक काल्पनिक स्टोरी पर बेस्ड है. इस फिल्म में राम चरण और जूनियर एनटीआर मुख्य भूमिका में है. इसमें उन्होंने क्रमशः 1920 के दशक के अल्लूरी सीताराम राजू और कोमाराम भीम का किरदार निभाया है. यह फिल्म इस वर्ष 24 मार्च को रिलीज हुई थी. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अभी तक यह फिल्म 1200 से अधिक की कमाई कर चुकी है.

गोल्डन ग्लोब्स अवार्ड 2023 में भी मिला है नॉमिनेशन:

फिल्म 'RRR' को हाल ही में प्रतिष्ठित 2023 गोल्डन ग्लोब्स अवार्ड की दो कैटेगरी भी में नॉमिनेट किया गया है. इसे बेस्ट पिक्चर- नॉन-इंग्लिश लैंग्वेज कैटेगरी में नॉमिनेट किया गया है. साथ ही 'RRR' के सांग "नातू नातू" को बेस्ट ओरिजिनल सांग कैटेगरी में नॉमिनेट किया गया है.  

इसे भी पढ़े:

जापान के आईस्पेस ने दुनिया का पहला कमर्शियल लूनर लैंडर लॉन्च किया, जानें इसके बारें में

Take Weekly Tests on app for exam prep and compete with others. Download Current Affairs and GK app

एग्जाम की तैयारी के लिए ऐप पर वीकली टेस्ट लें और दूसरों के साथ प्रतिस्पर्धा करें। डाउनलोड करें करेंट अफेयर्स ऐप

AndroidIOS
Read the latest Current Affairs updates and download the Monthly Current Affairs PDF for UPSC, SSC, Banking and all Govt & State level Competitive exams here.
Jagran Play
खेलें हर किस्म के रोमांच से भरपूर गेम्स सिर्फ़ जागरण प्ले पर
Jagran PlayJagran PlayJagran PlayJagran Play