23000+ टीचर की वेकेंसी, बिना देरी किये करें आवेदन

23000 से भी अधिक टीचिंग जॉब्स के लिए अधिसूचना जारी की गयी है बस जरुरत है आपको नियत समय के अंदर आवेदन करने की.

Teacher Jobsअगर आप शैक्षणिक क्षेत्र में अपना करियर बनाना चाहते हैं तो आपके लिए अप्रैल माह में टीचिंग जॉब्स के लिए आवेदन करने का सुनहरा अवसर है. जी हाँ 23000 से भी अधिक टीचिंग जॉब्स के लिए अधिसूचना जारी की गयी है बस जरुरत है आपको नियत समय के अंदर आवेदन करने की. इतने अधिक पदों की घोषणा विरले ही होती है, बस नियत समय के अंतर्गत आवेदन कर तैयारी को सिलेबस के आधार पर नए आयाम देने की जरुरत है, सफलता निश्चय ही आपके कदमों को चूमेगी. शैक्षणिक पद इस लिए भी महत्वपूर्ण हो जाता है क्योंकि इस पद को पाकर आपको देश के हित में अच्छे मानव संसाधन के निर्माण में भूमिका अदा करने, भागीदार बनने का सौभाग्य भी प्राप्त होता है. छात्र ही देश का भविष्य होता है और अच्छा भविष्य अच्छी अकादमिक एवं नैतिक शिक्षा प्राप्त छात्रों के बल पर ही बन सकता है.

अगर रिक्तियों की संख्या के हिसाब से बात करें तो झारखण्ड में सबसे अधिक वेकेंसी की घोषणा की गयी है. झारखण्ड कर्मचारी आयोग ने टीचर के 17793 रिक्त पदों पर भर्ती हेतु आवेदन आमंत्रित किये हैं. इसके लिए आवेदन करने की तिथि पहले 31 मार्च तक ही राखी गयी थी परन्तु टीचर की तैयारी करने वाले अभ्यर्थियों के लिए खुशखबरी है, झारखंड कर्मचारी चयन आयोग ने  ग्रेजुएट ट्रेन्ड टीचर के 17793 पदों पर भर्ती के लिए संयुक्त ग्रेजुएट ट्रेन्ड टीचर प्रतियोगी परीक्षा (सीजीटीटीसीई) 2016 हेतु आवेदन की अंतिम तिथि को अब बढा दिया है. अब उम्मीदवार 5 अप्रैल, 2017 तक आवेदन कर सकते हैं. उक्त परीक्षा के लिए उम्मीदवार अब आवेदन शुल्क अब 2 मई, 2017 तक जमा कर सकते हैं. अगर अभी तक किसी उम्मीदवार ने इन पदों के लिए आवेदन नहीं किया था तो अभी भी उनके लिए अवसर उपलब्ध है.

SN eBook

अगर आप प्राइमरी स्कूलों में असिस्टेंट टीचर, हिंदी टीचर सहित अन्य विषयों में टीचर बनना चाहते हैं तो आपके लिए अवसर आपके सामने हैं, क्योंकि निदेशक प्राथमिक शिक्षा कार्यालय, असम ने लोअर प्राइमरी स्कूलों के लिए असिस्टेंट टीचर और अपर प्राइमरी स्कूलों के लिए असिस्टेंट टीचर, साइंस टीचर, अरबिक टीचर सहित कुल 6027 पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. अपेक्षित योग्यता रखने वाले उम्मीदवार आधिकारिक वेब पोर्टल के माध्यम से इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 30 अप्रैल 2017 है.

कोलकाता नगर निगम ने भी कॉन्ट्रैक्ट के आधार पर 100 टीचर पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किया है. पात्र उम्मीदवार इन पदों के लिए 17 अप्रैल 2017 तक निर्धारित प्रारूप के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं.

उपर्युक्त टीचर के पदों हेतु आवेदन के लिए निर्धारित शैक्षणिक योग्यता, आयु सीमा, आवेदन की प्रक्रिया, आवेदन शुल्क एवं अन्य आवश्यक जानकारी आप नीचे दिए लिंक से प्राप्त कर सकते हैं:-

झारखण्ड में 17793 टीचर पदों के आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ी, 25 अप्रैल तक करें अप्लाई

6000+ टीचर जॉब्स; प्राइमरी स्कूलों में हिंदी, साइंस एवं विभिन्न विषयों के लिए भर्ती शुरू


कोलकाता नगर निगम में कांट्रेक्टुअल टीचर के 100 पदों पर वेकेंसी, करें आवेदन

Related Categories

Jagran Play
खेलें हर किस्म के रोमांच से भरपूर गेम्स सिर्फ़ जागरण प्ले पर
Jagran PlayJagran PlayJagran PlayJagran Play

Related Stories