बने इंडियन आर्मी का हिस्सा, बी.एससी. नर्सिंग कोर्स में महिला अभ्यर्थियों के लिए सुनहरा मौका

मिलिट्री नर्सिंग सर्विस के अंतर्गत इंडियन आर्मी ने 4 वर्षीय बी एससी नर्सिंग कोर्स में नामांकन के लिए योग्य महिला उम्मीदवारों से आवेदन पत्र आमंत्रित किया है.

Created On: Feb 21, 2017 12:07 IST
Modified On: Feb 21, 2017 13:42 IST

मिलिट्री नर्सिंग सर्विस के अंतर्गत इंडियन आर्मी ने 4 वर्षीय बी एससी नर्सिंग कोर्स में नामांकन के लिए योग्य महिला उम्मीदवारों से आवेदन पत्र आमंत्रित किया है. कॉलेज ऑफ़ नर्सिंग ऑफ़ आर्म्ड फ़ोर्स हॉस्पिटल के अंतर्गत जुलाई/अक्टूबर 2017 से आरंभ होने वाले उक्त कोर्स के लिए योग्य और इच्छुक महिला उम्मीदवार अपना आवेदन भेज सकती है.

महत्वपूर्ण तिथियां:

ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि: 12 मार्च 2017

एडमिट कार्ड डाउनलोड करने की प्रक्रिया आरंभ होने की तिथि: 27 मार्च 2017  

रिक्ति विवरण

संस्थान का नाम------पदों की संख्या

सीओएन, एएफएमसी पुणे -40

सीओएन, सी एच(इ सी) कोलकता-30

सीओएन, आईएनएचएस अश्विनी-40

सीओएन, एएच (आर एंड आर), नई दिल्ली-30

सीओएन, सीएच (सी सी), लखनऊ -40

सीओएन, सीएच (ए एफ), बैंगलोर-30

पात्रता मानदंड:

शैक्षिक योग्यता और अनुभव:

किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड/यूनिवर्सिटी से नियमित स्टूडेंट के रूप में कम से कम 50 प्रतिशत अंको के साथ पीसीबी विषय के साथ 10+2 पास होना चाहिए.शैक्षिक योग्यता से संबंधित विस्तृत जानकारी के लिए अधिसूचना को देखें.

चयन प्रक्रिया: उम्मीदवारों को एक ऑब्जेक्टिव लिखित परीक्षा में हिस्सा लेनी होगी जो 90 मिनट का होगा. इस परीक्षा में अंग्रेजी, बायोलोजी, फिजिक्स, केमिस्ट्री और जनरल इंटेलिजेंस से प्रश्न पूछे जायेंगे. उक्त परीक्षा अप्रैल 2017 में होने की संभावना है. उम्मीदवारों का अंतिम रूप से चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू में प्रदर्शन के आधार पर किया जायेगा.

आवेदन कैसे करें

इन पदों के लिए योग्य उम्मीदवार संगठन के आधिकारिक वेबसाइट www.joinindianarmy.nic.in. के माध्यम से परीक्षा शुल्क के साथ ऑनलाइन आवेदन 12 मार्च 2017 तक कर सकते हैं. पोस्ट द्वारा भेजे गए आवेदन पत्र स्वीकार नहीं किये जायेंगे.

विस्तृत अधिसूचना


Comment ()

Post Comment

3 + 8 =
Post

Comments