अब किताबें खुद सुनाएंगी अपनी कहानी Amazon Audible के साथ

क्या समय की कमी आपको अपनी पसंदीदा बुक्स से दूर कर रही है? अगर हम कहें की अब आप अपनी फेवरेट बुक्स को सुन सकते हैं कभी भी कही भी? जी हाँ, अब यह मुमकिन है अमेज़न ऑडिबल एप के साथ। जाने इस एप के फीचर्स और मेम्बरशिप के बारे में। 

Created On: Nov 28, 2019 15:24 IST
Modified On: Nov 28, 2019 16:07 IST
Amazon Audible Membership Benefits
Amazon Audible Membership Benefits

अगर आपको किताबें पढने का शौक है लेकिन समय की कमी के कारण आप अपने शोक से दूर हो रहे हैं तो ये एप आपके लिए मददगार साबित हो सकता है। ऑडिबल अमेज़न की एक सर्विस है जिससे आप Audiobooks को डाउनलोड करके कभी भी और कहीं भी सुन सकते हैं। आइये जाने इस एप के बेनेफिट्स के बारे में:

1. बेहतरीन कलेक्शन

भारतीय क्लासिक्स से लेकर अंतर्राष्ट्रीय बेस्टसेलर तक, अमेज़न ऑडिबल पर 200,000 से अधिक Audiobooks उपलब्ध हैं।  कुछ बुक्स ऑथर नरेशन के साथ उपलब्ध हैं जो आपको ऑथर की आवाज़ में Novel की कहानी सुनने का मोका देंगी। ये अपने आप में एक अद्भुत अनुभव है। स्टीफ़न हाकिंग द्वारा लिखी गयी फेमस Novel On Writing इस फीचर का एक विशेष उदाहरण है।

2. सुने कभी भी, कहीं भी

ऑडिबल ऐप को फोन, टैबलेट, डेस्कटॉप पर यूज़ किया जा सकता है और यह Android के साथ-साथ iOS डिवाइस के साथ भी कम्पेटिबल है। ऐप की एक विशेषता यह है कि आप अपनी सुविधानुसार प्रत्येक ऑडियोबुक की प्ले-स्पीड को धीमा या तेज़ कर सकते हैं। यदि आप एक डीप रीडर हैं तो ये फीचर आपके लिए काफी फायदेमंद है। 

3. आपकी पहली Audiobook है free

अगर आप अपनी पसंदीदा बुक्स को पढने के इस नए तरीके के बारे में sure नहीं हैं तो आप 30 दिन का free trial ले सकते हैं। इस free trial मैं आपको एक Audiobook free मिलेगी। इस free Audiobook को आप अपनी चॉइस से चुन सकते हैं। अगर आप फीचर को पसंद नहीं करते हैं तो ऑडिबल आपको अपनी मेम्बरशिप कैंसिल करने का आप्शन भी देता है। आप 30 दिन के trial के बाद अपनी मेम्बरशिप कैंसिल कर सकते हैं। हालाँकि आप फिर भी अपनी free Audiobook को पढ़ पाएँगे। Amazon Prime मेम्बेर्स को ये free trial 30 की जगह 90 दिन के लिए मिलेगा।

4. Easy रिफंड पालिसी

ऑडिबल इस बात को अच्छे से समझता है की हर रीडर की चॉइस ऑफ़ बुक्स अलग है. इसीलिए अगर आप किसी बुक का रिव्यु पढ़कर खरीद लेते हैं लेकिन यह आपकी expectation से काफी अलग बुक है तो आप उस Audiobook को आसानी से return कर सकते हैं। अगर आपको कोई भी खरीदी हुई Audiobook पसंद नहीं आई तो आप 365 दिन के अन्दर कभी भी उस किताब को वापस करके एक नयी किताब ले सकते हैं।

5. ऑडिबल है अफोर्डेबल

ऑडिबल आपको कोई भी Audiobook खरीदने के 3 options देता है। या तो आप कोई भी किताब उसके सेट प्राइस पर खरीद सकते हैं या फिर आप 199/- की monthly मेम्बरशिप ले कर भी उस किताब को कम प्राइस पर खरीद सकते है। इस monthly मेम्बरशिप में आप महीने में कोई भी एक किताब को खरीद सकते हैं। तीसरा आप्शन है yearly मेम्बरशिप का - इसमें आपको 12 या 24 Audiobooks का आप्शन मिलेगा। इस सर्विस का ख़ास फीचर ये है की आप इन 12 या 24 Audiobooks को साल में किसी भी समय और एक साथ 1 से ज्यादा भी खरीद सकते हैं। अगर आप एक फ़ास्ट रीडर हैं और पूरा अगला महीना किताब को सुनने का इंतज़ार नहीं कर सकते तो ये आप्शन आपके लिए बेस्ट रहेगा। किसी भी Audiobook को अलग से खरीदने में वह Audiobook आपको महंगी पड़ेगी इसीलिए ऑडिबल मेम्बरशिप एक किफायती आप्शन है। 

 

अपना समय का सही इस्तेमाल करे और सुने अपनी Favourite नोवेल्स और बुक्स को Amazon Audible के साथ। आज ही लें सब्सक्रिप्शन। 

Jagran Play
रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें एक लाख रुपए तक कैश
ludo_expresssnakes_ladderLudo miniCricket smash
ludo_expresssnakes_ladderLudo miniCricket smash

Related Stories

Comment (0)

Post Comment

9 + 7 =
Post
Disclaimer: Comments will be moderated by Jagranjosh editorial team. Comments that are abusive, personal, incendiary or irrelevant will not be published. Please use a genuine email ID and provide your name, to avoid rejection.