BSNL में 300 मैनेजमेंट ट्रेनी पदों के लिए आवेदन आज हो रहें समाप्त, ऐसे और यहां करें आवेदन

भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने मैनेजमेंट ट्रेनी (दूरसंचार ऑपरेटरों) के पदों पर भर्ती की अधिसूचना जारी की है. जिसके माध्यम से बीएसएनएल ने मैनेजमेंट ट्रेनी (दूरसंचार ऑपरेटरों) की 300 रिक्तियों को अधिसूचित किया है.

Created On: Jan 26, 2019 09:41 IST
BSNL Recruitment 2019
BSNL Recruitment 2019

भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने मैनेजमेंट ट्रेनी (दूरसंचार ऑपरेटरों) के पदों पर भर्ती की अधिसूचना जारी की है. जिसके माध्यम से बीएसएनएल ने मैनेजमेंट ट्रेनी (दूरसंचार ऑपरेटरों) की 300 रिक्तियों को अधिसूचित किया है. उम्मीदवारों को सालाना वेतन वृद्धि और कंपनी के नियमों के अनुसार अन्य लाभों के साथ आईडीए वेतनमान [ई -3] में नियुक्त किया जाएगा. आवेदन प्रक्रिया पूरी तरह से ऑनलाइन होगी और उम्मीदवारों को केवल ऑनलाइन मोड के माध्यम से ही आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा.

भारत संचार निगम लिमिटेड मैनेजमेंट ट्रेनी भर्ती 2019 के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 26 दिसंबर 2018 से आरम्भ की जाएगी. उम्मीदवार नीचे दिए गए आवेदन लिंक के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं. आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 26 जनवरी 2019 है।

भारत संचार निगम लिमिटेड मैनेजमेंट ट्रेनी भर्ती 2019 के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास आवश्यक शैक्षिक योग्यताएं होनी चाहिए. चयन प्रक्रिया के तहत, उम्मीदवारों को मैनेजमेंट योग्यता, संज्ञानात्मक और तकनीकी ज्ञान अनुभागों सहित एक आकलन की प्रक्रिया (ऑनलाइन) से गुजरना होगा. सफल उम्मीदवारों को समूह चर्चा और इंटरव्यू में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया जाएगा.

महत्वपूर्ण तिथि:

ऑनलाइन पंजीकरण प्रक्रिया आरम्भ होने की तिथि: 26 दिसंबर 2018

ऑनलाइन पंजीकरण की अंतिम तिथि: 26 जनवरी 2019

ऑन-लाइन आकलन प्रक्रिया की तिथि: 17 मार्च 2019 से

पद रिक्ति विवरण:

मैनेजमेंट ट्रेनी (एमटी) (दूरसंचार ऑपरेटर): 300 पद

पात्रता मानदंड:

शैक्षिक योग्यता:

उम्मीदवार ने आवेदन की अंतिम तिथि तक भारतीय कानून के तहत मान्यता प्राप्त मान्यता प्राप्त / प्रतिष्ठित भारतीय संस्थान / विश्वविद्यालय से न्यूनतम 60% अंकों (अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति उम्मीदवारों के लिए (55%) के साथ दूरसंचार, इलेक्ट्रॉनिक्स, कंप्यूटर / आईटी और इलेक्ट्रिकल में बैचलर ऑफ इंजीनियरिंग / बैचलर ऑफ टेक्नोलॉजी डिग्री या समकक्ष इंजीनियरिंग डिग्री रेगुलर पास की हो.

उम्मीदवार ने (भारतीय कानून के तहत मान्यता प्राप्त मान्यता प्राप्त / प्रतिष्ठित भारतीय संस्थान / विश्वविद्यालय से आवेदन की अंतिम तिथि तक नियमित फुल टाइम आधार पर)अतिरिक्त योग्यता के रूप में एमबीए या एम.टेक पास होना चाहिए.

वेतनमान:

मैनेजमेंट ट्रेनी को 24900 रुपये के आईडीए वेतनमान [ई -3] में नियुक्त किया जाएगा.

वार्षिक वेतन और आईडीए, एचआरए, परक्स, @ 3% की वार्षिक वृद्धि के साथ 50,500 / - (प्री-रिविसेड)

कंपनी के नियमों के अनुसार, चिकित्सा लाभ, आदि भी दिए जाएँगे.

चयन प्रक्रिया:

अभ्यर्थियों को समूह चर्चा और साक्षात्कार के बाद आकलन प्रक्रिया (ऑन-लाइन) परीक्षा में उनके प्रदर्शन पर चुना जाना चाहिए.

आवेदन कैसे करें:

इच्छुक उम्मीदवार 26 दिसंबर 2018 से आरम्भ होने वाली ऑनलाइन पंजीकरण प्रक्रिया से बीएसएनएल वेबसाइट (www.bsnl.co.in) के माध्यम से ऑनलाइन  आवेदन कर सकते हैं. पंजीकरण की अंतिम तिथि 26 जनवरी 2019 है. उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे भविष्य के लिए आखिरकार ऑनलाइन आवेदन का एक प्रिंटआउट ले लें.

अधिकारिक सूचना पीडीएफ डाउनलोड

लेटेस्ट गवर्नमेंट जॉब्स ऑनलाइन

Rojgar Samachar eBook

यह भी पढ़ें: सामान्य ज्ञान

इस नौकरी को पाने के लिए पढ़ें करेंट अफेयर्स

Comment (0)

Post Comment

5 + 6 =
Post
Disclaimer: Comments will be moderated by Jagranjosh editorial team. Comments that are abusive, personal, incendiary or irrelevant will not be published. Please use a genuine email ID and provide your name, to avoid rejection.