Search

राष्ट्रीय संस्कृत संस्थान ने सेक्शन ऑफिसर, एलडीसी और अन्य 28 पदों की भर्ती निकाली

राष्ट्रीय संस्कृत संस्थान ने 28 सेक्शन ऑफिसर, एलडीसी और अन्य पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. योग्य उम्मीदवार 23 नवंबर 2018 तक या उससे पहले निर्धारित प्रारूप के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं.

Nov 6, 2018 13:32 IST
facebook IconTwitter IconWhatsapp Icon
Rashtriya Sanskrit Sansthan
Rashtriya Sanskrit Sansthan

राष्ट्रीय संस्कृत संस्थान ने 28 सेक्शन ऑफिसर, एलडीसी और अन्य पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. योग्य उम्मीदवार 23 नवंबर 2018 तक या उससे पहले निर्धारित प्रारूप के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं.

अधिसूचना विवरण:

विज्ञापन संख्या 03/2018

महत्वपूर्ण तिथि:

ऑनलाइन पंजीकरण / आवेदन जमा करना आरम्भ होने की तिथि: 03 नवंबर 2018

ऑनलाइन पंजीकरण / आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि: 23 नवंबर 2018

सभी आवश्यक दस्तावेजों के साथ आवेदन की हार्ड कॉपी की जमा करने की अंतिम तिथि: 05 दिसंबर 2018

राष्ट्रीय संस्कृत संस्थान रिक्ति विवरण

रजिस्ट्रार- 1 पद

एग्जाम कंट्रोलर- 1 पद

डिप्टी डायरेक्टर (एडमिन)- 1 पद

डिप्टी डायरेक्टर (एग्जाम)- 1 पद

असिस्टेंट डायरेक्टर (रिसर्च और पब्लिकेशन)- 1 पद

क्यूरेटर- 1 पद

असिस्टेंट- 2 पद

प्रोफेशनल असिस्टेंट- 2 पद

स्टेनो ग्रेड -II- 2 पद

स्टाफ कार ड्राइवर- 2 पद

एकाउंट्स ऑफिसर (इंटरनल ऑडिट)- 1 पद

सेक्शन ऑफिसर- 2 पद

एलडीसी- 8 पद

मल्टी टास्किंग स्टाफ- 3 पद

पात्रता मापदंड

शैक्षिक योग्यता:

रजिस्ट्रार- कम से कम 55% अंकों के साथ मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से पीजी डिग्री या यूजीसी सात प्वाइंट स्केल में बी ग्रेड समकक्ष.

एग्जाम कंट्रोलर- कम से कम 55% अंकों के साथ मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से पीजी डिग्री या यूजीसी सात प्वाइंट स्केल में बी ग्रेड समकक्ष.

डिप्टी डायरेक्टर (एडमिन)- कम से कम 55% अंकों के साथ मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से पीजी डिग्री या यूजीसी सात प्वाइंट स्केल में बी ग्रेड समकक्ष. (ii) कॉलेज या विश्वविद्यालय में असिस्टेंट प्रोफेसर के रूप में शैक्षिक एडमिन के अनुभव साथ कम से कम 5 वर्ष का अनुभव.

डिप्टी डायरेक्टर (एग्जाम)- (i) मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से संस्कृत में कम से कम 55% अंक या समकक्ष ओरिएंटल डिग्री के साथ मास्टर डिग्री. (ii) या प्रतिष्ठित शिक्षण संस्थान में परीक्षा कार्य में जीपी 5400 / - रुपये के स्तर पर लगभग 5 साल का अनुभव। (iii) अंग्रेजी, हिंदी और / या अन्य भारतीय भाषाओं का ज्ञान.

असिस्टेंट डायरेक्टर (रिसर्च और पब्लिकेशन)- मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से संस्कृत में कम से कम 55% अंकों के साथ एक मास्टर डिग्री या समकक्ष मान्यता प्राप्त योग्यता 2. शिक्षण / रिसर्च में 3 साल का अनुभव या एक प्रतिष्ठित संगठन में पत्रिकाओं, पुस्तकों और अन्य आवधिक संपादन के 3 साल का अनुभव.

उम्मीदवार अन्य पदों के लिए शैक्षणिक योग्यता के विवरण के लिए, कृपया आधिकारिक वेबसाइट www.sanskrit.nic.in. पर किल्क कर सकते हैं.

आवेदन कैसे करें:

योग्य उम्मीदवार राष्ट्रीय संस्कृत संस्थान www.sanskrit.nic.in की आधिकारिक साइट से आवेदन पत्र डाउनलोड कर सकते हैं और 23 नवंबर 2018 तक या उससे पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

अधिकारिक सूचना पीडीएफ डाउनलोड

लेटेस्ट गवर्नमेंट जॉब्स ऑनलाइन

Rojgar Samachar eBook

यह भी पढ़ें: भारत दर्शन

इस नौकरी को पाने के लिए पढ़ें करेंट अफेयर्स

Related Stories