Rebegin Project: महिलाओं के लिए प्राइवेट कंपनी टीसीएस ने किया बड़े रिक्रूटमेंट ड्राईव का एलान, जानें कौन सी स्किल दिला सकती है आपको नौकरी

महिलाओं के लिए प्राइवेट कंपनी टीसीएस ने बड़े रिक्रूटमेंट ड्राईव 'Rebegin Project' का एलान किया है.  जानें आवेदन के लिए क्या होनी चाहिए योग्यता.

Created On: Sep 13, 2021 16:50 IST
TCS Rebegin Project
TCS Rebegin Project

TCS Rebegin Project Recruitment Drive for Women: भारत की अग्रणी सॉफ्टवेर कंपनी टाटा कंसल्टेंसी सर्विस (TCS) ने महिलाओं के लिए बड़े रिक्रूटमेंट ड्राइव ' Rebegin Project'का एलान किया है.  इस भर्ती अभियान के तहत विभिन्न पदों पर इच्छुक एवं अनुभवी महिलाओं का चयन किया जाएगा. टीसीएस ' Rebegin Project' उन महत्वाकांक्षी महिलाओं के लिए एक गोल्डन चांस है जो डेवलपिंग वर्ल्ड  में विभिन्न चुनौतियों का सामना करते हुए आगे बढ़कर अपनी एक अलग पहचान बनाना चाहती हैं. 

इस ड्राइव के  सम्बन्ध में टीसीएस ने जारी अपने ऑफिशियल स्टेटमेंट में ये कहा है कि टीसीएस यह विश्वास करता है कि वे (महिलाएं) अपने कौशल और दृष्टिकोण के अनूठे प्रतिभा से दुनिया को बदल सकतीं हैं. यदि आप उनमें से एक हैं तो हम इच्छुक प्रतिभाओं की भर्ती के लिए डिजाईन किये गये इस रिक्रूटमेंट ड्राइव को लेकर उत्साहित हैं.

टाटा कंसल्टेंसी सर्विस (TCS) ने  रिक्रूटमेंट ड्राईव ' Rebegin Project' के अंतर्गत देश भर की स्किल्ड महिलाओं से आवेदन आमंत्रित किये हैं. 
टीसीएस ने कहा, "प्रतिभा और क्षमता हमेशा बनी रहेगी, और Rebegin प्रतिभाशाली अनुभवी महिला प्रोफेशनल्स के लिए खुद को प्रेरित करने, नए सिरे से खुद को पेश करने और खुद की अलग पहचान बनाने का अवसर देता है.
आइये जानते हैं रिक्रूटमेंट ड्राइव ' Rebegin Project' के अंतर्गत टीसीएस में नियुक्ति पाने के लिए क्या होनी चाहिए योग्यता एवं अनुभव. चूँकि टीसीएस एक सॉफ्टवेर कंपनी है इसलिए इनमें होने वाले पदों की कार्य प्रकृति सॉफ्टवेर से ही संबंधित है, अतः इस प्रकार के कार्यों के कार्यान्वयन के लिए फील्ड का ज्ञान एवं फील्ड में अनुभव भी होना आवश्यक है.

रिक्रूटमेंट ड्राइव ' Rebegin Project' के लिए आवेदन लिंक

इस प्रकार अगर निम्न स्ट्रीम में अगर आपके पास योग्यता है तो आप इस रिक्रूटमेंट ड्राईव के लिए आवेदन कर सकते हैं:
1. SQL Server DBA
2. LINUX एडमिनिस्ट्रेटर
3. नेटवर्क एडमिन
4. मेनफ्रेम एडमिन
5.ऑटोमेशन टेस्टिंग 
6. परफोर्मेंस टेस्टिंग
7. जावा डेवलपर
8. डॉटेंट डेवलपर
9. IOS डेवलपर
10.एंड्राइड एंड ओर्कल डेवलपर एवं अन्य.
TCS Rebegin प्रोजेक्ट के लिए आवेदन कैसे करें?

चरण 1: आवेदन करने के लिए सबसे पहले टीसीएस की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं और Rebegin Project पर क्लिक करें.

चरण 2: इसके बाद, अपनी पंजीकृत ईमेल आईडी से साइन अप कर रजिस्ट्रेशन करें.

चरण 3: रजिस्ट्रेशन करने के बाद, साक्षात्कार और नौकरी से संबंधित विवरण आपके ईमेल आईडी पर भेजे जाएंगे.

चरण 4: साथ ही, उम्मीदवार https://ibegin.tcs.com/iBegin/ पेज के माध्यम से नौकरियों के लिए आवेदन कर सकते हैं.

नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों को अपने संबंधित क्षेत्रों में न्यूनतम 2 से 5 वर्ष का अनुभव होना चाहिए. उम्मीदवार के पास संबंधित स्ट्रीम में कम से कम ग्रेजुएट/ पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री (पूर्णकालिक) होनी चाहिए. एक बार उम्मीदवार का चयन हो जाने के बाद, उन्हें उनके पंजीकृत मेल आईडी पर कॉल लेटर प्राप्त होंगे.

Related Categories

Related Stories

Comment (0)

Post Comment

4 + 9 =
Post
Disclaimer: Comments will be moderated by Jagranjosh editorial team. Comments that are abusive, personal, incendiary or irrelevant will not be published. Please use a genuine email ID and provide your name, to avoid rejection.