Search

UPPSSC ट्यूबवेल ऑपरेटर परीक्षा 2018: पेपर लीक से बचने के लिए दो सेट तैयार करने का निर्णय

उत्तर प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग (UPPSSC) ने प्रतियोगी परीक्षा प्रश्न पत्रों के निरंतर लीक होने से बचाव हेतु प्रश्न पत्रों के दो सेट तैयार करने का निर्णय किया है.

Sep 5, 2018 10:52 IST
facebook IconTwitter IconWhatsapp Icon
UPPSSC Exam 2018
UPPSSC Exam 2018

उत्तर प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग (UPPSSC) ने प्रतियोगी परीक्षा प्रश्न पत्रों के निरंतर लीक होने से बचाव हेतु प्रश्न पत्रों के दो सेट तैयार करने का निर्णय किया है. यह निर्णय UPPSSC ट्यूबवेल ऑपरेटर परीक्षा का प्रश्न-पत्र सोशल मीडिया पर लीक होने के बाद आयोग ने लिया. रविवार 02 सितंबर को होने वाली ट्यूबवेल ऑपरेटर परीक्षा 2018 इसी कारण स्थगित करनी पड़ी.

पेपर लीक मामले में यूपीएसटीएफ ने मेरठ के 11 लोगों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार व्यक्तियों से एसटीएफ को ट्यूबवेल ऑपरेटर भर्ती परीक्षा के प्रश्नपत्र और उनके हल भी मिले हैं. ट्यूबवेल ऑपरेटर भर्ती परीक्षा 2 सितंबर 2018 को आगरा, बरेली, इलाहाबाद, गोरखपुर, कानपुर, वाराणसी, लखनऊ और मेरठ समेत राज्य के विभिन्न केंद्रों पर आयोजित की जानी थी. परीक्षा के माध्यम से आयोग द्वारा 3210 रिक्त पदों पर नियुक्ति की जानी थी. आयोग ने ट्यूबवेल ऑपरेटर परीक्षा 2018 के हिंदी पेपर के कथित तौर पर लीक होने के बाद प्रतियोगी परीक्षाओं के दो सेट तैयार करने का निर्णय लिया है.

यूपीपीएसएससी के चेयरमैन सीबी पालीवाल के अनुसार कमीशन प्रश्न पत्रों के दो सेट रखने की योजना बना रहा है ताकि किसी विशेष सेट के लीक होने के मामले में प्रश्न-पत्र के दूसरे सेट का प्रयोग किया जा सके. आयोग निकट भविष्य में परीक्षाओं के दो स्तर यानि स्क्रीनिंग टेस्ट एंड मेन परीक्षा करने की योजना बना रहा है. यूपीपीएसएससी इस मामले में जल्द ही राज्य सरकार को प्रस्ताव प्रस्तुत करेगा.

कमीशन ने अभी तक ट्यूबवेल ऑपरेटर परीक्षा की नई तारीख जारी नहीं की है, जो शीघ्र ही ऑफिशियल वेबसाइट upssc.gov.in पर जारी की जाएगी. उम्मीदवार नवीनतम अपडेट के लिए उत्तर प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट चेक कर सकते हैं.

लेटेस्ट गवर्नमेंट जॉब्स ऑनलाइन

Rojgar Samachar eBook

यह भी पढ़ें: सामान्य ज्ञान सूची

इस नौकरी को पाने के लिए पढ़ें करेंट अफेयर्स

Related Categories

Related Stories