Search

SSC, UPSC, IBPS, PO और अन्य कॉम्पीटीटिव एग्जाम्स देने से पहले पढ़ें ये किताबें

SSC, UPSC, IBPS, PO और अन्य कॉम्पीटीटिव एग्जाम्स देने से पहले पढ़ें ये किताबें. ये किताबें आपको एक महीने के भीतर अपनी मेमरी पॉवर बढ़ाने के तरीके सीखने में मदद करेंगी.

May 9, 2019 13:03 IST
facebook IconTwitter IconWhatsapp Icon
Read these books before you appear for SSC, UPSC, IBPS PO and other competitive exams
Read these books before you appear for SSC, UPSC, IBPS PO and other competitive exams

आपको अपने कोर सिलेबस से संबंधित किताबें पढ़ने के अलावा भी हर महीने कम से कम एक नॉन-एकेडेमिक किताब पढ़ने की आदत बना लेनी चाहिए.  SSC, UPSC, IBPS, PO और RRB जैसे कॉम्पीटीटिव एग्जाम्स देने से पहले आपको कंसंट्रेशन, मेमरी, विल पॉवर और संकल्प शक्ति पर एक या दो किताबें जरुर पढ़नी चाहिए. इससे आप ज्यादा मन लगाकर अपनी स्टडीज कर सकेंगे और फिर, आपको अपने निर्धारित लक्ष्य के मुताबिक रिजल्ट्स मिलेंगे.

कॉम्पीटीटिव एग्जाम्स में निश्चित सफलता हासिल करने के लिए आप निम्नलिखित किताबें पढ़ें. इस आर्टिकल के आखिर में आपके लिए एक सरप्राइज भी है:

डीप वर्क: रूल्स फॉर फोकस्ड सक्सेस

दी रूल्स फॉर फोकस्ड सक्सेस एक बढ़िया किताब है जो आपको वह काम करने के काबिल बनाएगी जो काम आप करना चाहते हैं और आप जो कुछ भी हासिल करना चाहते हैं, वह सब कुछ आपको कम समय में हासिल करने में यह किताब आपकी पूरी सहायता करेगी. इस किताब को पढ़ने से आपको संतोष मिलेगा. रूल्स ऑफ़ सक्सेस को समझने के लिए यह किताब पढ़ें और जानें कि कैसे आप अपनी स्टडीज में पूरी तरह फोकस करें जिससे आपको बढ़िया रिजल्ट्स मिलें?. इस किताब में जल्दी रिवीजन करने के तरीकों से लेकर अच्छी तरह पढ़ने के टिप्स तक उन सभी आस्पेक्ट्स को कवर किया गया है जो आस्पेक्ट्स आपको बढ़िया रिजल्ट हासिल करने के लिए अपने एग्जाम्स की तैयारी करते समय फ़ॉलो करने चाहिए.

इसलिए देर न करें! केवल 299 रुपये में डीप वर्क: रूल्स फॉर फोकस्ड सक्सेस किताब खरीद लें.

माइंड मैपिंग

माइंड मैपिंग एक बेहतरीन किताब है जो आपको यह समझाती है कि कैसे आप अपनी मेमरी, कम्युनिकेशन स्किल्स, कंसंट्रेशन में सुधार लाने के साथ टाइम मैनेजमेंट के लिए क्रिएटिविटी टूल्स का इस्तेमाल कर सकते हैं?. यह किताब बहुत ही कम समय में आपकी राइटिंग और लर्निंग स्किल्स को बढ़ा देगी. इस किताब में प्रैक्टिकल लेसन्स भी शामिल हैं जिनका इस्तेमाल आप अपने नोट्स राइटिंग स्किल, प्लानिंग और ब्रेनस्ट्रोमिंग स्किल्स में सुधार लाने के लिए कर सकते हैं. कॉम्पीटीटिव एग्जाम बुक्स पढ़ना शुरू करने से पहले, आप यह किताब जरुर पढ़ें ताकि आप स्मार्ट तरीके से पढ़ने का राज़ जान सकें.

जल्दी करें! यह माइंड मैपिंग किताब केवल 901 रुपये में खरीदें.

दी पॉवर ऑफ़ कंसंट्रेशन

फोकस के बिना पढ़ना केवल अपना समय बर्बाद करना है. अगर आप कंसंट्रेशन बढ़ाने का राज़ जानना चाहते हैं तो यह किताब जरुर पढ़ें. दी पॉवर ऑफ़ कंसंट्रेशन किताब आपको प्रैक्टिकल कंसंट्रेशन एक्सरसाइज की ट्रिक्स सीखने में सहायता करेगी. आप यह एक्सरसाइज रोज़ाना 10 मिनट तक कर सकते हैं और फिर आपको इसके पॉजिटिव रिजल्ट्स मिलने लगेंगे. यह किताब पढ़ने के बाद, आप पूरे फोकस के साथ अपनी स्टडीज कर सकेंगे और सभी प्रॉब्लम्स को ठीक तरीके से और समय रहते सॉल्व कर लेंगे. यह किताब पढ़कर आप कंसंट्रेशन पॉवर के सबसे गहरे सीक्रेट्स भी सीख सकते हैं.

यह आपके लिए सुनहरा मौका है! दी पॉवर और कंसंट्रेशन किताब सिर्फ 389 रूपये में खरीदें.

रेकी क्रिस्टल प्रोडक्ट्स एमेथिस्ट ब्रेसलेट

यह ब्रेसलेट केवल आपका स्टाइल और फैशन बढ़ाने के लिए ही नहीं है बल्कि इस ब्रेसलेट को पहनने से आपकी कंसंट्रेशन पॉवर भी बढ़ेगी. इसमें लगे हुए क्रिस्टल्स खास स्टोंस हैं जिनमें रेकी हीलिंग पॉवर है. यह ब्रेसलेट आपको सारे दिन एक्टिव और शांत रहने में सहायता करेगा. आप पूरे फोकस के साथ पढ़ने के लिए यह ब्रेसलेट पहन सकते हैं. अगर आपको आने वाले कॉम्पीटीटिव एग्जाम्स में बढ़िया रिजल्ट्स चाहिए तो आप यह आकर्षक ब्रेसलेट जरुर पहनें.

यह आपके लिए बढ़िया मौका है! आप केवल 795 रुपये में यह क्रिस्टल ब्रेसलेट खरीद सकते हैं.

ऐसे अन्य दिलचस्प आर्टिकल्स के लिए आप www.jagranjosh.com से जुड़े रहें.

Related Stories