Search

डिफेंस जॉब्स अगस्त 2018: देखें आर्मी, नेवी, एयर फोर्स, पैरामिलिट्री की नौकरियां

आज हम आपको भारतीय सेना सहित अन्य बलों जैसे एयर फोर्स, नेवी, इंटेलिजेंस ब्यूरो, विभिन्न आर्म फोर्सेज और पुलिस के लिए घोषित उन ढेरों रिक्तियों से परिचित करा रहें हैं जिसके लिए आवेदन कर आप देश सेवा का अपना जज्बे को पूरा करने के साथ ही देश सेवा का भी आनंद उठा सकते हैं.

Aug 19, 2018 07:54 IST
facebook IconTwitter IconWhatsapp Icon
Freedom from Unemployment: Apply for these 75000+ Defence jobs in Army, Navy, Air Force, SSB
Freedom from Unemployment: Apply for these 75000+ Defence jobs in Army, Navy, Air Force, SSB

आज हम आपको भारतीय सेना सहित अन्य बलों जैसे एयर फोर्स, नेवी, इंटेलिजेंस ब्यूरो, विभिन्न आर्म फोर्सेज और पुलिस के लिए घोषित उन ढेरों रिक्तियों से परिचित करा रहें हैं जिसके लिए आवेदन कर आप देश सेवा का अपना जज्बे को पूरा करने के साथ ही देश सेवा का भी आनंद उठा सकते हैं. हम सब जानते हैं कि भारतीय सेना आज अपने सैनिकों को बेहतरीन आय के साथ – साथ आवास, चिकित्सा, यात्रा भत्ता, महंगाई भत्ता जैसी अन्य कई सुविधायें भी मुहैया कराती है.

तो अब हम चर्चा करते हैं भारतीय सेना द्वारा प्रस्तुत कुछ गौरवपूर्ण पदों की, जिन पदों के लिए समय रहते आवेदन करके भारत की युवा महिलायें और युवा पुरुष देश-सेवा और सुरक्षा के साथ ही अपना भविष्य गौरवपूर्ण और सुरक्षित कर सकते हैं.

तो आइये बिना देरी किये डालते हैं एक नजर डिफेन्स जॉब्स पर-

एक नजर पैरामिलिटरी एवं पुलिस जॉब्स पर भी-

डिफेंस सरकारी नौकरी गाइडेंस - जोश वीडियो सीरीज

डिफेंस सरकारी नौकरी गाइडेंस सीरीज

महत्वपूर्ण अधिसूचनाओं का संक्षिप्त विवरण:

इंडियन आर्मी ने अविवाहित पुरुष एवं मिला इंजीनियरिंग ग्रेजुएट्स एवं रक्षा कार्मिक की विधवाओं से अप्रैल 2019 में शुरू होने वाले शॉर्टसर्विस कमीशन कोर्स के लिए आवेदन आमंत्रित किये हैं. योग्य उम्मीदवार निर्धारित प्रारूप के तहत 9 अगस्त 2018 तक या इससे पहले आवेदन कर सकते हैं.

 

संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने योग्य उम्मीदवारों से कंबाइंड डिफेन्स सर्विस एग्जामिनेशन (II) 2018 के अंतर्गत 414 पदों के लिए लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. उम्मीदवार 03 सितंबर 2018 तक निर्धारित प्रारूप के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं.

भारतीय नौसेना ने बोट क्रू पर्सनल के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. पद के लिए पात्र उम्मीदवार विज्ञापन प्रकाशन की तिथि से 45 दिनों के भीतर (28 अगस्त 2018) तक निर्धारित प्रारूप में आवेदन कर सकते हैं.

इंडियन नेवी ने मल्टी टास्किंग स्टाफ के पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. योग्य उम्मीदवार रोजगार समाचार में विज्ञापन प्रकाशन की तिथि से 21 दिनों के भीतर (25 अगस्त 2018) तक आवेदन कर सकते हैं.

इंडियन नेवी ने अविवाहित पुरुष/महिला उम्मीदवारों से SSC के टेक्निकल ब्रांच एवं एग्जीक्यूटिव ब्रांच के लिए एवं अविवाहित पुरुष उम्मीदवारों से SSC के जनरल ब्रांच के लिए आवेदन आमंत्रित किये हैं. योग्य उम्मीदवार निर्धारित प्रारूप के तहत 24 अगस्त 2018 तक या इससे पहले आवेदन कर सकते हैं.

Rojgar Samachar eBook

कारगिल विजय दिवस की 19वीं सालगिरह देश भर में मनायी गई

कारगिल विजय दिवस के बारे में 7 महत्वपूर्ण तथ्य

जाने भारत - पाकिस्तान के बीच कितने युद्ध हुए और उनके क्या कारण थे

Related Stories